गायों की सेवा कर कमाएं पुण्य: किरण शर्मा चोपड़ा


करनाल: करनाल लोकसभा से सांसद अश्विनी चोपड़ा की धर्मपत्नी श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा ने जुंडला स्थित श्रीकृष्ण गोपाल गौशाला में शैड का शिलान्यास किया। इस अवसर पर गौशाला कमेटी के सदस्यों व उपस्थित महिलाओं ने श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा का वहां पहुंचने पर फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। उन्होंने गौशाला में आयोजित कथा का रसपान किया। श्रीकृष्ण गोपाल गौशाला जुंडला द्वारा गौ सेवा में समर्पित गौ विज्ञान कथा महोत्सव एवं पंचगव्य से आराध्य रोगों की चिकित्सा हेतु शिविर लगाया गया। अपने संबोधन में श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा ने कहा कि गायों की सेवा करने से 33 करोड़ देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। जन्मों के पाप नष्ट हो जाते हैं।

उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि गायों की सेवा करने के लिए आगे आएं। धार्मिक मार्ग पर चलकर जीवन को सफल बनाएं। सामाजिक कार्यों में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। गौशाला कमेटी की ओर से सांसद की धर्मपत्नी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर असंध के विधायक बख्शीश सिंह भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में निसिंग, गोन्दर, उपलाना, बल्ला, सालवान, कुंजपुरा, करनाल, तरावड़ी, की गौशालाओं के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर गोपाल गोस्वामी, प्रधान कृष्ण मुरारी सिंगला, उपप्रधान वेद प्रकाश शर्मा, कोषाध्यक्ष लक्षमन सलूजा, सुभाष, डा. बलराम, प्रेम शर्मा, पवन थरेजा, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान प्रवीण नरवाल आदि मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं से रूबरू हुईं किरण शर्मा चोपड़ा


असंध विधानसभा के गांव पिछोलिया में सांसद अश्विनी चोपड़ा की धर्मपत्नी श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा कार्यकर्ताओं से रूबरू होने पहुंची तो उनका स्वागत ग्राम पंचायत पिछोलिया सरपंच विनोद कुमार, मंडी वाइस चेयरमैन ईश्वर शर्मा, ब्राह्मण धर्मशाला के प्रधान सुरेंद्र बड़ौदा, इंद्री से धर्मपाल, हल्का प्रभारी वीरेंद्र शर्मा, मंडल अध्यक्ष विकास काजल, महामंत्री सुभाष दादूपुर, यादविंदर, हैप्पी सिंह, कुलबीर सिंह और गांव के पंच गणमान्य व्यक्तियों ने किया।

किरण शर्मा चोपड़ा ने त्रिवेणी लगाकर किया पौधारोपण का शुभारम्भ


असंध विधानसभा के गांव बालू में लव-कुश जन्मभूमि पर सांसद श्री अश्विनी चोपड़ा की धर्मपत्नी श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा ने त्रिवेणी लगाकर पौधारोपण शुरू किया। यहां पर डेढ़ हजार से 2000 के बीच में पौधे लगाए जाएंगे। यह प्रोग्राम श्री सनातन धर्म प्रचार सभा गांव बालू करनाल द्वारा कराया गया। पौधारोपण के बाद श्रीमती चोपड़ा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सावन में त्रिवेणी का महत्व और हमारी जिंदगी में पौधों का क्या महत्व है इसके बारे में चर्चा की गई और साथ ही साथ उन्होंने महिलाओं को प्रसारित करते हुए चौपाल की दो टीमों का गठन किया। भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रहीं नई नीतियों का उल्लेख किया जैसे ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’, उनके द्वारा बनाए गए सुलभ शौचालय, बीपीएल कार्ड धारकों को गैस सिलेंडर के बारे में चर्चा की।

उनके द्वारा गरीब की बेटी को साइकिल दी गई थी उन्होंने उसे भी मंच पर सम्मानित किया। श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा द्वारा जो साइकिल दी गई थी उसके बाद हमारे गांव की प्रभजोत कौर ने नेशनल साइकिल प्रतियोगिता जीती और हरियाणा का नाम रोशन किया। श्रीमती चोपड़ा ने स्किल डेवलपमेंट के बारे में बेरोजगार बच्चों को जानकारी दी और मेरे गांव दो बेसहारा परिवारों को जिनके बच्चे बीमार हैं हर महीने एक 1000 रु. सांसद की तरफ से देने का वादा किया। श्रीमती चोपड़ा का स्वागत प्रभारी हल्का वीरेंद्र शर्मा, मंडल अध्यक्ष विकास काजल, महामंत्री सुरेश सैनी, स्टेट मीडिया प्रभारी बीसी से धर्मपाल गोंदर, डीएफओ करनाल विजेंद्र सिंह , श्री सनातन धर्म प्रचार सभा गांव बालू के प्रधान अमनदीप शर्मा और सभा के सभी मेंबरों ने उनका स्वागत किया। सभी संरपंचों ने श्रीमती किरण शर्मा चोपड़ा का स्वागत किया।

– आशुतोष गौतम, महिंद्र