आरोपी छात्र का दावा, सीबीआई ने जबरन जुर्म कबूल करवाया


Pradyumna murder

नई दिल्ली: गुरुग्राम के चर्चित प्रद्युम्न हत्याकांड में रोज नए मोड़ आ रहे हैं। अब सीबीआई द्वारा आरोपी बनाए गए छात्र ने आरोप लगाया है कि जांच एजेंसी ने उसे टॉर्चर कर जबरन जुर्म कबूल करवाया है। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या का मामला सुलझने के बजाय उलझता जा रहा है। अब सीबीआई द्वारा आरोपी बनाए गए 11वीं के छात्र के बयान से इस केस में एक नया मोड़ आ गया है। आरोपी छात्र ने सीबीआई को दिए अपने पहले के बयान से मुकरते हुए जांच एजेंसी पर ही गंभीर आरोप लगा दिया है।

13 नवंबर को आरोपी छात्र की काउंसिलिंग और उसका बयान लेने पहुंची बाल सुरक्षा एवं संरक्षण अधिकारी के सामने आरोपी ने कहा, “मैंने प्रद्युम्न की हत्या नहीं की है। सीबीआई ने मुझसे यह जुर्म कबूल करने के लिए कहा है।” सीपीडब्ल्यूओ रेनू सैनी के सामने आरोपी छात्र ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने उससे कहा कि यह जुर्म उसे कबूल करना पड़ेगा। ऐसा नहीं करने पर उसके भाई की हत्या कर दी जाएगी। छात्र ने कहा, “मैं अपने भाई को बहुत प्यार करता हूं, उसे मरते हुए नहीं देख सकता।

इसलिए सीबीआई वालों ने जैसा कहा, मैंने वैसा ही किया।” सीबीआई अधिकारी और सीपीडब्ल्यूओ की रेनू सैनी ने आरोपी छात्र से 13 नवंबर को ऑब्जर्वेशन होम जाकर मुलाकात की थी और करीब दो घंटे तक उससे बात की थी। 13 नवंबर को सीबीआई की मौजूदगी में आरोपी छात्र से उसके माता-पिता और भाई की मुलाकात कराई गई। तीनों एक घंटे तक आरोपी छात्र के पास रहे और इस दौरान उसकी मां उससे लिपटकर रोती रही।