भारत को बेरोजगारी से मुक्ति दिलाना है स्वदेशी जागरण मंच का लक्ष्य : प्रेमचंद


Premchand

कुरुक्षेत्र : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय वरिष्ठ प्रचाकर प्रेमचंद गोयल ने कहा कि भारत को बेरोजगारी से मुक्ति दिलाना स्वदेशी जागरण फांउडेशन का मुख्य लक्ष्य है। इसी लक्ष्य को जहन में रखकर आने वाले कुछ समय में हरियाणा के अन्य जिलों में बेरोजगार युवकों को ई-रिक्शा और महिलाओं को अपना रोजगार स्थापित करने के लिए अनुदान राशि मुहैया करवाई जाएगी। वे रविवार को मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर के सभागार में स्वदेशी जागरण फांउडेशन के तत्वाधान में चौपाल द्वारा आर्थिक स्वावलम्बन हेतू लघु ऋण एवं ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रुप में बोल रहे थे।

इससे पहले राष्ट्री प्रचारक प्रेमचंद गोयल, राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज, राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, स्वदेशी जागरण मंच के हरियाणा संगठक कमलजीत, विधायक डा. पवन सैनी, विभाग संयोजक डा. सोमनाथ, भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, जिप चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, जिला संयोजक रविन्द्र सांगवान ने दीपशिखा प्रज्ज्वलित कर विधिवत रुप से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि ने 101 लोगों को ई-रिक्शा की चाबियां और 200 महिलाओं को 10-10 हजार रुपए की राशि के चैक वितरित किए। स्वदेशी जागरण फांउडेशन के इस कार्यक्रम में राज्यमंत्री कृष्ण बेदी व राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज ने 5-5 लाख रुपए अनुदान राशि देने की घोषणा भी की है। आरएसएस के राष्ट्रीय वरिष्ठ प्रचारक ने कहा कि विक्रम सम्वत 2075 के कैलेंडर अनुसार भारत में आज नए वर्ष की शुरुआत हुई है।

इस विक्रम सम्वत की शुरुआत भारत के सम्राट विक्रमादित्य के नाम पर हुई। इस सम्राट के कार्यकाल में कोई भी बेरोजगार नहीं था, सभी को रोटी मिलती थी और जेल भी नहीं थी। इसी प्रकार के राज की स्थापना करने के लिए भाजपा आगे की तरफ बढ़ रही है। अगर भविष्यवाणी करने वालों की बात को सच माना जाए तो वर्ष 2025 से पहले अखंड भारत की स्थापना होगी। राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि देश के विकास में अनेकों संस्थाएं अपना सहयोग दे रही है और लोगों को स्वावलम्बी बनाने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि प्रदेश के प्रत्येक बेराजगार को रोजगार के अवसर मुहैया करवाएं जाए ताकि सबका उत्थान सम्भव हो पाए। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि स्वदेशी जागरण का उदेश्य गरीब से गरीब व्यक्ति का उत्थान करना है और समाज के अंतिम व्यक्ति को बेरोजगारी से मुक्ति दिलानी है।

इसी लक्ष्य को जहन में रखकर सरकार काम कर रही है ताकि समाज का अंतिम व्यक्ति मुख्यधारा में आकर प्रदेश के विकास में अपना योगदान दे सके। जिला संयोजक रविन्द्र सांगवान ने कहा कि स्वदेशी जागरण फांउडेशन का देश में 70वां कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के तहत ई-रिक्शा और ऋण जैसी सुविधाओं लोगों को दी जाती है ताकि वो अपना रोजगार स्थापित कर सके। इस मौके पर उपप्रधान परमजीत कौर, चौपाल निर्देशक भोलानाथ, रवि, मैक के मुख्य सलाहकार महेश जोशी, सुरेन्द्र अग्रवाल, भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामपाल पाली, जिला महामंत्री सुशील राणा, स्वदेशी जागरण मंच के विभाग संयोजक डा. सोमनाथ, विद्या भारती के जिला संयोजक अशोक रोसा, आरएसएस के नगर कार्यवाहा क्रांति, मार्किट कमेटी पिहोवा के चेयरमैन गुरनाम मलिक, डा. शंकुतला शर्मा, भाजपा युवा नेता साहिल सुधा, कृष्ण, श्याम मितल, राहुल राणा, विनित बजाज, विनित क्वात्रा, सतपाल शर्मा, कृष्ण बंसल, श्याम मितल, नायब संधू सहित अन्य अधिकारी और स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारी मौजूद थे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करें।

– रामपाल, आशुतोष