महावीर चौक की सुंदरता हो रही धूमिल


गुरुग्राम, (एमके अरोड़ा ): लोकनिर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह के पिता पूर्व मंत्री राव महावीर सिंह के नाम से पुलिस लाईन के सामने कुछ वर्ष पूर्व बने महावीर चौक की टाईलें तथा प्लास्टर उखडऩे के कारण चौक की सुंदरता धूमिल हो रही है। गौरतलब है कि करीब 3 वर्ष पूर्व भाजपा सरकार में केबिनेट मंत्री के पद पर शपथ लेने से पूर्व जिला प्रशासन द्वारा वर्षों पूर्व बनी राव महावीर सिंह की मूर्ति का जीर्णोद्धार करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा महावीर चौक को काफी बेहतर बनाया था, जिसमें लाखों रुपए का खर्च आया था।

रात्रि के समय महावीर चौक पर लाईटें जगमगाने के कारण न केवल उपरोक्त चौक की सुंदरता बढ़ी थी, बल्कि प्रदेश में बेहतर कार्य करने के लिए पूर्व मंत्री राव महावीर सिंह को याद किया जाता है। वर्तमान में उपरोक्त चौक पर जगह-जगह टाईल व प्लास्टर हटने के कारण चौक की सुंदरता घटती जा रही है। शहर के प्रबुद्ध लोगों ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि पूर्वमंत्री राव महावीर सिंह के चौक को ठीक किया जाए तथा पुलिस लाईन के आस-पास खंभों पर लाईट आदि की व्यवस्था की जाए, ताकि रात्रि के समय बसों व टैंपो द्वारा अपने गंतव्य की ओर जाने-आने वाले लोगों को अंधेरे से छुटकारा मिल सके।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त चौक पर रात्रि के समय पर्याप्त मात्रा में रोशनी न होने के कारण यात्रियों जिनमें विशेषतौर पर महिलाओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि पुलिस लाईन के सामने उपरोक्त चौक के आस-पास पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के लिए भारी संख्या में आवास बनाए गए हैं, लेकिन रात्रि के समय पुलिस लाईन के गेट के आस-पास अंधेरा होने के कारण मैन गेट के पास पुलिसकर्मी न होने के कारण महिलाओं में भय व्याप्त रहता है। आए दिन शहर में दुष्कर्म, अपहरण के मामले दिखाई देते हैं।