पर्यावरण संतुलन बनाते है पेड़ : टिपरचंद


बल्लभगढ़ : वन महोत्सव अभियान के तहत बल्लभगढ़ के भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा के अनुज भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा ने मोहना मार्ग सिटी पार्क के सामने पौधारोपण किया। इस दौरान श्री शर्मा ने उपस्थितजनों को वृक्षारोपण के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि वर्तमान में बढ़ते प्रदूषण के चलते हम लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों की चपेट में आ रहे है इसलिए प्रदूषण को रोकने के लिए हमें अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने चाहिए क्योंकि पेड़-पौधों के लगने से ही पर्यावरण संतुलन बना रहता है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को एक पौधा लगाकर उसकी पेड़ बनने तक देखभाल करने का संकल्प लेना चाहिए, तभी बढ़ते प्रदूषण पर पूरी तरह से अकुंश लगाया जा सकता है। पौधारोपण कार्यक्रम में नारी चेतना समिति ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। समिति की प्रधान शीला शर्मा ने बताया कि पेड-पौधे मानव जाति के जीने का आधार है इसलिए हम सभी को इनकी रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह केवल एक मनुष्य का नहीं बल्कि पूरी मानव जाति का दायित्व बनता है कि वह प्रदूषण जैसे विकट समस्या से निपटने के लिए पौधारोपण के प्रति जागरुक हो।

उन्होंने बताया कि नारी चेतना समिति का गठन का उददेश्य महिलाओं व युवतियों के साथ हो रहे अपराधों, उनकी समस्याओं को दूर करवाने सहित उन्हें स्वावलम्बी बनाना है। इस मौके पर प्रदीप गोयल, बुद्धा सैनी, महावीर सैनी, पारस जैन, मनोज सिसौदिया, कौशल शर्मा, नारी चेतना समिति की चेयरमैन आशा शर्मा, सचिव मीना कुमार सचिव, निर्मला देवी, मंजू गुपता, सुनीता गुप्ता सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

–  सुरेश बंसल