पिस्तौल की नोक पर रॉयल ज्वैलर्स में लूटपाट की कोशिश


पानीपत: पानीपत में एस डी कॉलेज के पास जी टी रोड के साथ लगते रॉयल ज्वेलर्स की दुकान पर आये दो हथियारबंद लुटेरों ने पिस्तौल की नोक पर दुकान में लूट पाट करने के उदेश्य से दूकानदार व् उसके पुत्र को धमकाने के लिए मारपीट की व् पिस्तोल से फायर भी किया। परन्तु पिता पुत्र की बहादूरी के आगे उनकी एक ना चली पिता पुत्र को उन दोनों लुटेरों ने पिस्तौल की बट मार मार कर घायल कर डाला परन्तु दूकानदार व् उसके बेटे ने अपने सहयोगी मदद से लुटेरों  के साथ मारपीट की जिससे लुटेरे अपने आप को फसता देख बड़ी मुश्किल से जान बचाकर भागे।

जाते हुए लुटेरे अपनी मोटरसाइकल भी छोड़ कर भाग गए।  पानीपत शहर के हैंडलूम व्यपारियो ने जीएसटी  विरोध में पिछले दो दिनों से शहर को बंद कर रखा है इसी का लाभ उठाते हुए हैंडलूम बाजार में सन्नाटे के अंदर एक मात्र रॉयल ज्वेलर्स की दूकान खुली देख दो हथियार बंद लुटेरे जिसमे एक ने सिर पर हेलमेट पहने हुए था तो दूसरे ने मुँह पर कपडा बंधा हुआ था।

दुकान में दोनों युवक हाथो में पिस्तौल लिए दुकान में घुस आये और दूकानदार को पिस्तौल की नोक पर धमकाते हुए मारपीट कर सारे जेवरात उनके हवाले करने को कहने लगे जिसपर दूकानदार ने अपने बेटे को पिटता हुआ देख बहादुरी दिखाते हुए लुटेरों से भिड़ गया। और इस हाथापाई के दौरान दुकानदारों  साथ लुटेरे भी घायल हो गए। दुकानदारों के शिकंजे में अपने आप को फसता देख लुटेरों को अपनी जान बचाने के लाले पड़ गए और बड़ी मुश्किल से जान बचाकर भागने में कामयाब हो गए।

परन्तु भागते समय दूकानदार व् उसके सहयोगियों द्वारा उनका पीछा किया जाने से लुटेरे अपनी मोटरसाइकल भी छोड़ कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी आत्मा राम व् एसएचओ सीटी दल बल सहित घटना सथल पर पहुंच गए पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध मामला दर्ज करके  सीसीटीवी फुटेज व् मोटरसाइकल के आधार पर जाँच शुरू  कर दी है।

(राकेश कुमार)