देश के कई इलाकों में बारिश का नामो निशान नहीं है तो वही कई राज्यों में भारी बारिश लोगों के आफत बन गयी है। बारिश के कारण सामान्य जीवन अस्तवयस्त हो गया है। मुंबई में कुछ घंटों से लगातार होती बारिश ने यहां के लोगों को परेशानियों का सामना करने पड़ रहा है। आफत बनकर आयी इस बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। यातायात ठप पड़ा है। बारिश के कारण वडाला के एंटोप हिल में लेलॉयड एस्टेट बिल्डिंग से सटी एक निर्माणधीन बिल्डिंग की जमीन धंसक गई। इससे आसपास की बिल्डिंग से लोग बाहर नहीं आ पा रहे हैं।

Mumbai

 

मौके पर फायर ब्रिगेड और बचाव दल के लोग मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि जमीन धंसकने के कारण करीब 15-20 कारें मलबे के नीचे गिर गई हैं। मुंबई में बीती रात भी काफी पानी बरसा, जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। अंधेरी, बांद्रा, सायन, हिंदमाता, दादर सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण ट्रैफिक लगभग रुक गया है। भारी बारिश के चलते हिंदमाता की सड़कें और सायन रेलवे स्टेशन नदी में तब्दील हो गया। गुजरात में भी जमकर बारिश हो रही है। यहां वलसाड के उम्बेरगांव में लगातार बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं।

पानी-पानी मुंबई, वडाला में धंसी जमीन, गुजरात के वलसाड में भी बारिश का कहर

निचले इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण, मध्य गुजरात और सौराष्ट्र में आने वाले 24 घंटों में भारी बारीश के आसार हैं। अंधेरी, बांद्रा, सायन, हिंदमाता, दादर सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण ट्रैफिक लगभग रुक गया है। भारी बारिश के चलते हिंदमाता की सड़कें और सायन रेलवे स्टेशन में पानी भर गया है। वहीं, रेल लाइन पर पानी भरने से वेस्टर्न, हार्बर और सेंट्रल लाइन 5-7 मिनट देरी से चल रही है।

ब्रांद्रा स्‍टेशन पर भी तकनीकी खराबी आ गई है और ट्रेनें लेट हो गई हैं। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों तक चेतावनी दी है। सभी इलाकों में बचाव दलों को अलर्ट कर दिया गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 48 घंटों में ओडिशा, पश्चिम बंगाल के बाकी हिस्सों, गुजरात, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश होगी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।