चंडीगढ़-शिमला हाईवे में भूस्खलन , मलबे में दफन हुई आधी दर्जन गाड़ियां


चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ है। यहां धल्ली टनल के पास भारी भूस्खलन में कई गाड़ियां फंस गई हैं। शिमला में दोपहर बाद भट्टाकुफर पहाड़ी दरकने से मलबे में करीब आधा दर्जन सड़क में खड़े वाहन दफन हो गए। इन वाहनों में कोई बैठा था या नहीं यह बचाव कार्य के बाद ही पता चल पाएगा। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि भूस्खलन के चलते राजमार्ग पर यातायात प्रभावित हो गया है।

इस हादसे का वीडियो सामने आया है, जो बेहद चौंकाने वाला है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि कैसे भूस्खलन के दौरान के कई गाड़ियां खाई में गिरती नजर आ रही हैं।

फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं। फिलहाल हादसे की वजह से चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है। प्रशासन हादसे के बाद राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है।

शिमला पुलिस के सिटी DSP ने बताया कि इस हादसे के चलते जो लोग अपने घरों में फंस गए थे, उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है। इसके अलावा 2 से 3 खाली कारों को भी मलबे से निकाल लिया गया है। अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

आपको बता दे कि हिमाचल प्रदेश के दो अलग-अलग हिस्सों में भूस्खलन के कारण शुक्रवार को 4 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले कुछ समय से राज्य में लगातार बारिश हो रही है। लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन से राज्य के मार्गों को भारी नुकसान पहुंचा है और सैकड़ों लोग फंस गए थे।