हिमाचल चुनाव : ऊना में बोले PM – चोरी रुकने से विरोधी हैं परेशान इसलिए लगा रहे हैं मोदी- मोदी की रट


modi himachal

हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार का आखिरी दौर चल रहा है। इस आख़िरी दौर में हिमाचल के ऊना में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 20 साल से एक भी चुनाव ऐसा नहीं हुआ जब हिमाचल न आया हूं, लेकिन 20 साल में मैंने इस बार की तरह चुनाव नहीं देखा। उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी को लेकर यहां जितना उत्साह देख रहा हूं, वह पहले कभी नहीं देखा। यह एकतरफा कॉन्टेस्ट है।

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बहाने कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके हर बयान पर उस वक्त के कांग्रेस चाटुकार नेता ताली बजाते थे। राजीव गांधी के 15 पैसे वाले बयान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि एक रूपया अगर ऊपर से भेजा जाता था तो वह कौन सा पंजा था जो उसे 15 पैसे कर देता था, 85 पैसे कहां चले जाते थे। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद सबसे लंबे वक्त तक देश चलाया है।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ऐसे डॉक्टर थे जिन्होंने बीमारी बताई, इलाज नहीं बताया। आधार की वजह से 57 हजार करोड़ रुपये की चोरी रुकी। उन्होंने कहा कि हर गड़बड़ी के लिए विपक्ष मुझे दोषी बता रहा है। हमारी सरकार में कोई भी पंजा देश की तिजोरी में नहीं पड़ सकता।पीएम ने कहा कि चोरी रुकने से विरोधी परेशान हैं इसलिए मोदी मोदी की रट लगा रहे हैं। मुझे इस चुनाव में एक बात का दुख होगा कि मजा नहीं आ रहा है क्योंकि कांग्रेस मैदान छोड़कर भाग गई है।

modi himachal

पीएम ने कहा कि देश की जनता सिर्फ अपना हक चाहती है और हमारी सरकार सामान्य लोगों की आशाओं को पूरा करने में दिन-रात जुटी है। उन्होंने कहा कि पहले योजनाओं का एलान भर किया जाता था, न बजट आवंटित होता था और न ही काम शुरू किया जाता था, लेकिन अब सरकार काम पहले शुरू करती है।

जीएसटी पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि काराबोरियों को जो भी समस्याएं आई थीं उन्हें काउंसिल ने दूर किया है। बाकी और भी जो समस्याएं हैं उन्हें राज्यों के विरोध के चलते नहीं दूर किया जा सका। पीएम ने कहा कि 9-10 तारीख को होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में बची हुई समस्याओं का भी हल निकाल लिया जाएगा।

पीएम ने कहा कि यह सरकार देश की भलाई के लिए अच्छा से अच्छा निर्णय लेने का प्रयास कर रही है। रोजगार के मुद्दे पर पीएम ने कहा हिमाचल में टूरिज्म को बढ़ाना है, इससे रोजगार बढ़ेगा।

चुनावी अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 9 नवंबर को कमल के निशान पर बटन दबाएं ताकि बेईमानों से देश को आजादी मिल सके और मुझे दिल्ली से हिमाचल की सेवा का अवसर मिल सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद पालमपुर और कुल्लू में जनसभा को संबोधित करेंगे।