जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के नये CM


Prem Kumar Dhumal

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक में जयराम ठाकुर का तय किया गया है। चुनाव में सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल की हार के बाद नए सीएम को लेकर सस्पेंस बरकार था। आखीरी दौर तक जय राम ठाकुर के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा रेस में थे।

गुजरात के बाद अब हिमाचल में मुख्यमंत्री को लेकर बरकरार सस्पेंस रविवार को खत्म हो जाएगा। इस पद की रेस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। वहीं मंडी के सेराज से 5वीं बार विधायक बने जयराम ठाकुर की दावेदारी भी काफी मजबूत है।

उधर, चुनाव में भाजपा के सीएम प्रत्याशी प्रेम कुमार धूमल ने अब खुद ही ये साफ कर दिया कि वो मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। उन्होंने लिखा, ‘मीडिया में लगातार अटकलें चल रही हैं कि मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हूं। चुनावी नतीजों के दिन ही मैंने स्पष्ट कर दिया था कि मैं किसी पद की दौड़ में नहीं हूं।’

मुख्यमंत्री के नाम पर रायशुमारी के लिए आज शिमला में विधायकों की बैठक भी ली जा रही है। ये बैठक दोपहर करीब 1 बजे होगी। माना जा रहा है कि गुजरात की तरह इस बैठक से ही सीएम की घोषणा कर दी जाएगी। इस बैठक में दोनों ऑब्जर्वर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी रहेंगे।

हिमाचल प्रदेश के सभी बीजेपी लोकसभा और राज्यसभा सांसद भी बैठक में मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रेम कुमार धूमल को अप्रैल में राज्यसभा में भेजेगी। जबकि ये भी जेपी नड्डा की जगह प्रेम कुमार धूमल या अनुराग ठाकुर को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं इस बीच प्रेम कुमार धूमल ने खुद को मुख्यमंत्री की दावेदारी के अलग करते हुए साफ कहा कि इस मामले में पार्टी हाईकमान जो भी निर्णय लेगी, वह माना जाएगा।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।