थम नहीं रही बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाएं : इन्दौर में 8 माह की बच्ची से रेप, आरोपी ‌गिरफ्तार


Rape

इंदौर : देश में मासूम  रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। कठुआ के बाद एक बार फिर से मध्य प्रदेश के इंदौर में 8 माह की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार आठ महीने की बच्ची जब अपने माता-पिता के बगल में सो रही थी, तो उसे पास के खाली बेसमेंट ले उठाकर ले जाया गया, जहां उसके साथ रेप किया गया। शुक्रवार को हुई इस घटना में आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है, वह बच्ची को अपने कंधे पर लेकर जाता हुआ दिखाई देता है। यही नहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बच्ची को मौत के घाट उतार देता है। बच्ची का शव दुकान के बेसमेंट में पाया गया, जब दुकानदार ने दुकान खोली तो इसकी जानकारी दी।

रजवाड़ा फोर्ट में गुब्बारा बेचते हैं। बच्ची इनके साथ सड़क के किनारे सो रही थी, तभी आरोपी बच्ची को उनके पास से उठा ले गया। आरोपी की पहचान 21 वर्षीय युवक के रुप में हुई है, जिसका नाम सुनील भील है, उसे बच्ची का परिवार पहले से जानता है। पुलिस ने बताया कि सुनील को बच्ची का परिवार पहले से जानता था, जोकि रात को सोते समय में बच्ची को उनके पास से उठा ले गया था। डीआईजी एचसी मिश्रा ने बताया कि बच्ची का शव कॉमर्शियल बिल्डिंग के बेसमेंट से बरामद किया गया है, आरोपी ने बच्ची का अपहरण किया था।

डीआईजी ने बताया कि संदिग्ध को पीड़ित परिवार ने आरोपी नहीं बताया है। संदिग्ध बच्ची का अंकल है। शुरुआती जांच में एसआईटी ने संदिग्धों के आरोपी होने से इनकार किया है। आरोपी का पीड़ित परिवार से बहस हुई थी, जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं इस घटना के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस मामले में इंसाफ की मांग की है। उन्होंने कहा कि इंदौर मप्र में 8 महीने की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या। हैवानियत की भी हद है। समाज और देश कहॉं जा रहा है ? अपराधी को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए।

बच्ची के गुप्तांगों और सिर पर काफी घाव के निशान हैं। मामले की जांच कर रही पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज तलाशना शुरू किया तो उन्हें आरोपी के बारे में जानकारी मिली। कैमरे में देखा जा सकता है कि आरोपी सुबह 4.45 बजे बच्ची को उठाकर ले जाता है। डीआईजी ने बताया कि वह 50 मीटर दूर स्थित बेसमेंट में बच्ची को लेकर जाता है, जहां वह इस घटना को अंजाम देता है। घटना के बाद लोगों में काफी नाराजगी है। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ रेप करके मौत के घाट उतारने का मामला सामने आया था। जबकि उत्तर प्रदेश के ऐटा में 9 साल की बच्ची जोकि शादी के कार्यक्रम में गई थी उसके साथ रेप किया गया था। वहीं छत्तीसघड़ में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी, जहां 10 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी उसकी हत्या कर दी गई थी। वहीं सूरत में 11 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया गया था। उसके शरीर पर 86 घाव के निशान थे।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहाँ क्लिक करें।