भारत ने दिया चीन को जवाब , सीमापार से भारत में फैलाया जा रहा आतंकवाद


भारत चीन सीमा पर तनातनी बनी हुई है सिक्किम में भारत और चीन की सेना के बीच विवाद जारी है जिसको लेकर चीन बौखलाया हुआ है अभी हाल ही में चीन ने कश्मीर पे बयान दिया था ।

उसे भारत ने आज चीन के बयान को ख़ारिज करते हुआ कहा कि सीमापार से भारत में फैलाया जा रहा आतंकवाद है । एक खास स्रोत से फैलाये जा रहे आतंकवाद से पूरे क्षेत्र में शांति और स्थिरता को खतरा उत्पन्न हो गया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने आज कहा कि भारत की स्थिति पूरी तरह से साफ़ है। द्विपक्षीय ढांचे में जम्मू & कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर पाकिस्तान से बातचीत करने के भारत के रूख में कोई बदलाव नहीं आया है।

गोपाल बागले आज ये भी कहा कि इस मामले के मूल में सीमापार से भारत में फैलाया जा रहा आतंकवाद है और एक खास स्रोत से फैलाये जा रहे आतंकवाद से पूरे क्षेत्र में शांति और स्थिरता को खतरा उत्पन्न हो गया है।

हाल ही में चीन ने बुधवार को कहा था कि वह कश्मीर पर भारत व पाकिस्तान के संबंधों को सुधारने के लिए रचनात्मक भूमिका निभाने को तैयार है। जहां के हालात ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। लेकिन चीन ने सोमवार को जम्मू & कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर कुछ नहीं बोलो ।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा था कि कश्मीर के हालात ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय का काफी ध्यान खींचा है। डोकलाम क्षेत्र में भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस वक्त हम केवल यही कह सकते हैं कि राजनयिक चैनल खुले हुए हैं और उनका पहले की तरह से उपयोग जारी रहेगा। “

उन्होंने कहा कि ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से इतर हैम्बर्ग में PM मोदी और चीन के राष्ट्रपति के बीच बातचीत हुई थी जिसमें कई विषयों पर चर्चा हुई। इस बारे में तब हमने विज्ञप्ति, फोटो जारी किया था।