कश्मीर राजमार्ग चार दिन बाद एक ओर से खुला


श्रीनगर : कश्मीर घाटी को देश के बांकी हिस्सों से जोड़ने वाला कश्मीर राजमार्ग करीब चार दिनों बाद एक ओर से वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। हिमपात तथा भूस्खलन के कारण इसे एहतियातन बंद कर दिया गया था। लद्दाख को कश्मीर क्षेत्र से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग तथा 86 किलोमीटर लंबा ऐतिहासिक मुगल रोड बंद है।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया‘’श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को एक ओर से वाहनों की आवाजाही के खोल दिया गया है और आज से वाहन जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए जा सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि विपरीत दिशा में किसी भी वाहनों के परिचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी। गौरतलब है कि हिमपात से फिसलन के कारण सोमवार को राजमार्ग बंद कर दिया गया था। हालांकि बुधवार को कुछ समय के लिए इसे वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया था लेकिन फिर से हुए भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया था।

काजीगुंड में तैनात यातायात के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब तक यहां फंसे वाहनों को निकाला जा रहा है। अधिकांश फंसे वाहनों निकल गए हैं। इस बीच लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले वर्ष दिसंबर से बंद है। 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोनमार्ग, जोजिला पास तथा मीनमार्ग के पास इस सप्ताह के शुरू में ताजा हिमपात हुआ था। तापमान जमाव बिंदू से नीचे होने के कारण सड़कों पर फिसलन बनी हुई है। इस सड़क के अप्रैल महीने के बाद खुलने की उम्मीद है।

 

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।