​​​​​​हिमपात के कारण लद्दाख-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, श्रीनगर-जम्मू रोड खुला


लद्दाख क्षेत्र को कश्मीर और ऐतिहासिक मुगल रोड से जोड़ने वाले 434 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग को आज सुबह हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया लेकिन 300 किमी लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बारिश के बावजूद यातायात के लिए खुला है।यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह जोजिला पास के निकट हिमपात के कारण श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया।

उन्होंने कहा ‘’हिमपात के कारण सड़क पर फिसलन हो गयी थी, अगर मौसम में सुधार हुआ तो यातायात को शुरू कर किया जाएगा। दोपहर बाद यातायात के लिए सड़कें ठीक होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर द्रास से कश्मीर और श्रीनगर से लेह तक यातायात की अनुमति दी जाएगी।‘‘

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ को जोड़ने वाली 86 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक मुगल रोड को भी आज सुबह पीर-की-गली और अन्य जगहों पर हिमपात के कारण यातायात के लिए बंद कर दिया गया। इस बीच यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले राजमार्ग पर बारिश के बावजूद यातायात सुचारू है। भारी वाहनों को एक तरफ से और हल्के वाहनों को दोनों तरफ से जाने की अनुमति दी जाएगी।