अनंतनाग मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, हथियार बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी


अनंतनाग : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. रात में अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी यावर निसार मारा गया।

 

मारे गए आतंकी से एक SLR यानी SELF LOADED RIFLE, दो मैगजीन और चीन में बना हुआ ग्रेनेड बरामद किया गया है। आतंकियों के साथ फायरिंग की चपेट में आने से एक नागरिक की भी मौत हुई है। जिस नागरिक की मौत हुई है उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

Source

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक जिले में एक मई को बैंक की वैन से नकद लूटे जाने की वारदात में शामिल था। इस वारदात में पांच पुलिसकर्मी और बैंक के दो सुरक्षा गार्ड मारे गए थे। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मौके से दो हथियार बरामद किए हैं। ये दोनों लोकल आतंकी थे. दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी थी।

 

शोपियां में मेजर और जवान हुए थे शहीद
वहीं दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल है। सेना की 62 राष्ट्रीय रायफल की टीम पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी, जिसके चलते मेजर और जवान को गोली लगी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए। जायपोरा में तलाशी अभियान जारी है।