जम्मू-कश्मीर: सेना के एनकाउंटर में हिजबुल के 3 आतंकी ढेर


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। बताए जा रहा है की वे सभी हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी थे। सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद इसे सेना की बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। मंगलावार शाम से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी।

Source

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। सुरक्षाबलों ने बडगाम के रुदवोड़ा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद कल शाम इलाके की घेराबंदी कर दी और खोज अभियान शुरू किया। खोज अभियान के दौरान उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

अधिकारी ने बताया कि रात में अभियान को रोक दिया गया लेकिन सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए इलाके की घेराबंदी बनाए रखी। उन्होंने बताया कि आज सुबह फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई और तीन आतंकवादी मारे गए।

Source

आर्मी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर बडगाम के महागम इलाके में तीन आतंकियों के छुपे होने की खबर के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया था.। छह से सात घंटे की मुठभेड़ चलने के बाद इन तीनों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। हालांकि इन आतंकियों की अबतक पहचान नहीं हुई है।

बता दें कि 10 जुलाई की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने हमला बोल दिया था। इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए। इस हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया।