कश्मीर में सुरक्षा कारणों से रेल सेवा स्थगित


जम्मू & कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर ए तैयबा के मोस्ट वांटेड आतंकवादी अबु दुजाना और एक अन्य आतंकवादी के कल सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में मारे जाने के मामले में अलगाववादी नेताओं की आज की हड़ताल के आह्वान को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से कश्मीर घाटी में रेल सेवा स्थगित कर दी है।

रेलवे के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आज चौथे दिन जम्मू क्षेत्र में श्रीनगर और बनिहाल के बीच चलने वाली सभी रेल सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं। पिछले तीन दिनों में दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा कारणों से रेल सेवा स्थगित की गई है। पुलवामा जिले में 30 जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड में हिजबुल के दो आतंकवादी मारे गए थे।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर, पुलवामा,अनंतनाग, काजीगुंड और जम्मू क्षेत्र में बनिहाल तक रेल सेवा स्थगित कर दी गई है। अधिकारी ने कहा कि हम कल श्रीनगर और बनिहाल के बीच रेल सेवा की योजना बना रहे थे लेकिन पुलवामा में ताजा मुठभेड की घटना के बाद नए दिशा निर्देशों के बाद रेल सेवाएं स्थगित रखने का फैसला लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि आज मध्य कश्मीर में श्रीनगर -बडग़ाम से उत्तर कश्मीर में बारामूला तक सभी रेल सेवा स्थगित कर दी गई हैं। हिंसा की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

कश्मीर घाटी में इस तरह की घटनाओं में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया है जिसे देखते हुए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।