ईद पर भी किया पत्थरबाजों ने CRPF कैंप पर हमला


नई दिल्ली : जहां देश भर में लोग हर्ष उल्लास के साथ ईद का त्यौहार एक दूसरे से गले लग कर मना रहे है वही कश्मीर में पत्थरबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। ईद के पावन मौके पर भी घाटी में आशांति का माहौल दिख रहा है। आज घाटी में कई जगहों पर हिंसा का प्रदर्शन हुआ। कश्मीर के अनंतनाग की जंगलातमंडी में लोगों ने सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी की।

                                                                                               Source

जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उनपर आंसू गैस छोड़ी। इसके साथ ही कई इलाकों में पत्थरबाजों ने  देश विरोधी नारे लगाए और पाकिस्तानी झंडा भी लहराया। ईदगाह के पास पत्थरबाजी के दौरान दो सीआरपीएफ जवान घायल हो गए हैं। ईद के दिन भी श्रीनगर में पत्थरबाजों ने CRPF के जवानों पर हमला किया।

                                                                                            Source

श्रीनगर के ईदगाह का इलाके में पत्थरबाजों ने नमाज के पहले सुरक्षा के लिए तैनात CRPF की टुकड़ी पर हमला किया। CRPF के साथ-साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर पत्थरबाजों ने पत्थर बरसाए। इस पत्थरबाजी में CRPF के 2 जवान घायल हो गए। पत्थरबाजों के झुंड को भगाने के लिए सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

                                                                                             Source

लगभग 100 पत्थरबाजों के हुजूम ने CRPF जम्मू कश्मीर पुलिस पर नमाज शुरु होने से पहले ही ईदगाह इलाके में पत्थर बरसाने शुरू कर दिए थे। कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शनकारियों द्वारा आतंकी हाफिज सईद, जाकिर मूसा और बुरहान वानी के पोस्टर लेकर प्रदर्शन किए गए है। पुलवामा में इन प्रदर्शनों के दौरान पाकिस्तानी झंडे भी लहराए गए हैं।