नरेश अग्रवाल के बयान पर जया बच्चन का पलटवार , कहा- मैं एक जिद्दी महिला हूं !


naresh agarwal and jaya bachchan

समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के उस बयान पर जया बच्चन की प्रतिक्रिया सामने आई है जिसमें उन्होंने कहा था, मेरा टिकट फिल्मों में नाचने वाली के लिए काट दिया गया जबकि मैं वरिष्ठ नेता हूं।’ अग्रवाल ने भाजपा के मंच से उनकी तुलना नाचने और गाने वाली से कर दी थी।

अभिनेत्री व सांसद जया बच्चन ने अब इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, ‘मैं एक जिद्दी महिला हूं, उनके बयान पर मैं कोई जवाब नहीं दूंगी।


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नरेश अग्रवाल के बयान की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि ‘ श्रीमती जया बच्चन जी पर की गई अभद्र टिप्पणी के लिए हम भाजपा के नरेश अग्रवाल के बयान की कड़ी निंदा करते है। ये फिल्म जगत के साथ ही भारत की हर महिला का भी अपमान है। भाजपा अगर सच में नारी का सम्मान करती है तो तत्काल उनके ख़िलाफ कदम उठाये। महिला आयोग को भी कार्रवाई करनी चाहिए।

इससे पहले , केंद्रीय विदेश मंत्री और पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने भी आपत्ति जताई। उन्होंने ट्वीट किया, ‘नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है, लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।

गौरतलब है कि दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में पार्टी में शामिल होने के दौरान अग्रवाल ने कहा, ‘फिल्मों में काम करने वाली से मुझे कमतर आंका गया। ऐसे व्यक्ति के लिए मुझे टिकट( राज्यसभा के लिए) नहीं दिया गया जो फिल्मों में नाचती है, फिल्मों में काम करती है। मैं इसे उचित नहीं मानता।

 हालांकि, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने नरेश अग्रवाल की इस विवादित टिप्पणी से तुरंत पार्टी को अलग किया और कहा कि उनकी पार्टी सभी क्षेत्रों के लोगों का सम्मान करती है और राजनीति में उनका स्वागत करती है।
अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।