J&K : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए, एक जवान घायल , कई हथियार बरामद


नई दिल्ली: शनिवार को कश्मीर के बारामूला के सोपोर इलाके के अमरगढ़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से तीन एके 47 राइफल्स मिले हैं, साथ ही और भी कई हथियार मिले हैं. मारे गए आतंकियों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है।

शुक्रवार देर रात दो बजे सेना , पुलिस और सीआरपीएफ ने पक्की खुफिया सूचना के आधार पर पर पहले कासो यानी कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके अंतर्गत जिस इलाके में संदेह होता है वहां पर सुरक्षाबल पूरे गांव को घेर कर तलाशी लेते है। इसी दौरान सुरक्षाबलों को एक घर से आतंकियों के छुपे होने का पता चला। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ करीब तीन घंटे मुठभेड़ चली। सुरक्षाबलों के फायरिंग में तीनों आतंकी मारे गए। इस कार्रवाई में पुलिस का एक जवान घायल हुआ है।

दक्षिण कश्मीर की तरह उत्तरी कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चला रहे हैं। उत्तरी कश्मीर में विदेश आतंकियों की तदाद ज्यादा है जबकि दक्षिण कश्मीर में स्थानीय आतंकियों की संख्या अधिक है।

शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में एक और उससे पहले गुरुवार को कुलगाम दो आतंकी ढ़ेर कर चुकी है। पिछले सात महीने में करीब 120 आतंकी मारे जा चुके हैं। आतंकियों के टॉप कमांडर भी एक एक करके मारे जा रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक माना जाता है कि अभी कश्मीर में दो सौ के करीब आतंकी सक्रिय है।