कर्नाटक CM सिद्धारमैया ने RSS को बताया हिंदुवादी आतंकी संगठन, BJP ने किया पलटवार


Siddaramaiah and RSS

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा के कार्यकर्ताओं को हिंदू उग्रवादी कहे जाने के बाद कर्नाटक के साथ देश की राजनीति में एक जुबानी जंग शुरू हो गई है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आरएसएस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हिंदू उग्रवादी बता दिया जिस पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी ने सिद्धारमैया पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का हिंदुओं के प्रति रुख खुल कर सामने आ गया है। इसे लेकर बीजेपी ने कल जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है।

राज्य की बीजेपी नेता शोभा करंदलजे ने कल से राज्य में जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है। ​साफ है कि इस मुद्दे पर बीजेपी बेहद आक्रमक हो चुकी है। गौरतलब है कि सिद्धारमैया ने बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल में अतिवादी और कट्टरपंथी तत्व भरे होने का आरोप लगाया है और हिंदू विरोधी होने की बात कही।

वहीं , बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस पार्टी का हिंदुओं के प्रति रुख खुलकर सामने आ गया है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। पात्रा ने कहा कि पहले भी कांग्रेस सरकार के दौरान हिंदू आतंकवाद की बात कही थी और अब एक बार फिर कर्नाटक में इस मुद्दे को उठाया जा रहा है। वहीं राज्य के भाजपा नेता शोभा करंदलजे ने घोषणा की कि भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार को पूरे कर्नाटक में जेल भरो आंदोलन करेंगे। हम सरकार से कहेंगे हम भाजपा और आरएसएस से हैं, इसलिए हमें गिरफ्तार करें। नहीं तो सीएम सिद्धारमैया अपने बयान पर माफी मांगें।

इससे पहले कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल एक तरह के आतंकवादी हैं। सरकार को ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए जो समाज की शांति को भंग करते हो। चाहे वो पीएफआई हो, एसडीपीआई हो या वीएचपी, आरएसएस. बाद में सिद्धारमैया ने कहा कि मेरे कहने का मतलब ये था कि बीजेपी और आरएसएस हिंदुत्व उग्रवादी हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।