पंजाब के पंचकूला के मामले के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। पंचकूला के कोट बिल्ला में सौरभ गुप्ता नाम के शख्स ने गुरुवार को जहर खाकर जान दे दी थी। सौरभ गुप्ता ने ग्रेन मार्केट सेक्टर-26 में अपनी कार में जहर खाकर जान दे दी। सौरभ गुप्ता ने सुसाइड करने से पहले अपने मोबाइल में एक वीडियो बनाया था और उस वीडियो में उसने अपने ऊपर जो भी बीत रहा था उसने उसके बारे में उस वीडियो के जरिए बताया।

देखने नीचे सौरभ गुप्ता का सुसाइड वाला वीडियो

सौरभ गुप्ता ने अपनी वीडियो में साफ तौर पर बोला है कि उसकी मौत के जम्मेदार उसकी पत्नी मोनिका और उसके ससुराल वाले हैं। उसने अपनी वीडियो में अपनी बेटी अवनीत के बारे में भी कहा कि अब वह उसके बिना कैसे रहेगी। सौरभ ने अपनी वीडियो में साफ बोला कि उसकी बेटी अवनीत को अब उसकी दादी यानि सौरभ की मां देखेगी। और उसे किसी भी चीज की परेशानी आने नहीं देगी। आज हम आपको इस पूरे मामले के बारे में बताते हैं। आखिर क्या है पूरा मामला।

सौरभ ने अपने सुसाइड की यह असली वजह बताई

सौरभ ने अपनी वीडियो में रोते हुए यह बोला कि मोनिका उसकी मां को तंग करती है और गालियां देती है। सौरभ ने अपने सुसाइड करने के लिए अपने सास,ससुर और साले को जिम्मेदार बताया है। उसने कहा है कि मैं इन तीनों की वजह से ही जहर खा रहा हूं। उसने कहा है कि इन तीनों ने मुझे जहर खाने के लिए ही मजबूर किया है।

सौरभ कि अपनी करियाना की दुकान है और वह वही काम करता था। सौरभ ग्रेन मार्केट में राशन का ही सामान लेने गया था। सौरभ ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है और उसमें यह बताया है कि उसकी बेटी अवनीत को उसकी मां संभालेगी और उनकी के पास उसको देना है। सौरभ ने अपनी पत्नी मोनिका पर अवनीत को पीटने के भी आरोप लगाए हैं।

सौरभ के ससुर ने यह कहा

सौरभ के ससुर और उसकी सुसाइड के आरोपी में से एक अशोक ने कहा कि उसकी बेटी मोनिका ने सौरभ से अपनी मर्जी से शादी की थी। अशोक ने कहा था कि उन्हें शुरू से ही यह रिश्ता पंसद नहीं था और उन्होंने मोनिका और सौरभ से सारे रिश्ते तोड़ लिए थे। अशोक ने कहा कि वह शादी के बाद उन दोनों से मिले भी नहीं थे तो उन पर यह कानूनी कार्रवाई करना बिल्कुल ही गलत है।

पुलिस इसी वजह से कोर्ई भी कार्रवाई नहीं कर रही थी

सौरभ के पिता ने कहा है कि मोनिका के पिता अशोक मौलीजागरां थाने में तैनात हैं। यही वजह है जो कि पुलिस इस मामले में किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस ने अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं कि है और शुक्रवार को सौरभ के घरवाले सेक्टर-26 के थाने में इक_ïे हुए और काफी हंगामा किया। उसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है और सारे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सौरभ और मोनिका की ढाई साल पहले लव मैरिज हुई थी

सौरभ के पिता श्याम लाल ने यह बताया है कि उनके बेटे ने मोनिका से ढाई साल पहले लव मैरिज की थी और दोनों साथ में पढ़ते तभी उन्हें प्यार हुआ। मोनिका के घरवाले शादी से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और हमें और सौरभ को बहुत दुखी करते थे। सौरभ और मोनिका की एक डेढ़ साल की बेटी अवनीत भी है।

जब पुलिस सौरभ की पत्नी मोनिका को गिरफ्तार कर रही थी तो एसएसपी ने डीएसपी ईस्ट सतीश कुमार से पूछा कि बच्ची को किसे सौंपा जाए। उन्होंने कहा कि बच्ची का पिता मर चुका है और मां जेल में जा रही है। तो फिर बच्ची को किसके हवाले सौंपा जाए। फिर इस मामले में डीएसमी ने सुसाइड नोट में सौरभ ने जो अपनी इच्छा बताई थी कि उसकी मां उसकी बेटी को संभालेगी।