सेना मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर जुनैद


सेना के संयुक्त ऑपरेशन में आज सेना को एक और कामयाबी मिल गई है आज सेना ने लश्कर के टॉप कमांडर जुनैद मट्टू को मार गिराया है । सेना और पुलिस दोनों मिलकर आज एक संयुक्त ऑपरेशन चलाया है  ये ऑपरेशन जम्मू & कश्मीर के अनंतनाग जिले अरवनी गांव में चलाया गया । सेना और पुलिस ने यह ऑपरेशन आज सुबह शुरू किया।  सेना को खुफिया सूत्रों से खबर मिली थी आतंकी जुनैद मट्टू समेत 3 आतंकी छिपे है ।

जिसके बाद ये संयुक्त ऑपरेशन आज सुबह शुरू किया। सेना और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने अरवनी गांव को चारों और से घेर लिया गया । जिसके बाद गांववासियो ने इसका विरोध किया और सेना और पुलिस पर पत्थरबाजी की  ।

हम आपको बता दे कि कश्मीर घाटी में कल पुलिस के दो दलों पर आंतकियो ने हमला किया जिसमे जम्मू & कश्मीर पुलिस के 2 पुलिसकर्मी मारे गए थे वही जम्मू & कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के हैदरपुरा इलाके आतंकियों ने पुलिस दाल पर हमला कर दिया जिसमें जम्मू & कश्मीर पुलिस के 2 पुलिसकर्मी घायल हो गये जिसमें से एक की पुलिसकर्मी की मौत गई ।

इससे पहले सेना के जवानो ने  हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर सबजार बट को मार गिराया था। बुरहान वानी की मौत के बाद सबजार बट को हिजबुल का कमांडर बनाया गया था।

कश्मीर घाटी में पिछले कुछ सप्ताह में आतंकी वारदाते बढ़ी है। इससे पहले आतंकियों ने सिलसिलेवार तरीके से 5 ठिकानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया था।

Source

कौन है आतंकी जुनैद मट्टू ?
जुनैद मट्टू एक आतंकवादी है जिसने पिछले वर्ष J & K पुलिस पर जो हमला हुआ जिसमें 3 पुलिसकर्मी मारे गये थे आतंकी जुनैद मट्टू भी उसमें शामिल था। बताया जा रहा है कि कुलगाम में जो हमला हुआ उसमे भी इसका हाथ है ।