भारत में घुसे लश्कर के आतंकी, 26/11 जैसी घटना की साजिश, एजेंसियां हाई अलर्ट


नई दिल्ली : खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि लश्कर के 20 से 25 आतंकी भारत में घुस चुके हैं। ये आतंकी 26/11 जैसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। खबर मिली है इन आतंकियों के निशाने पर देश के बड़े शहर हैं। सभी एयरपोर्ट और बड़े रेलवे स्टेशनों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। एयरपोर्ट, विदेशी पर्यटकों वाली जगह मॉल, होटल, भीड़भाड़ वाले स्थान जैसे रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमला कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर पाकिस्तानी सीमा से जुड़े राज्यों की पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के आदेश भी दे दिए गए हैं।

गृह मंत्रालय की ओर से सभी सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। विभिन्न पुलिस इकाइयों से अत्यंत सतर्कता बरतने और ‘संदिग्ध लोगों, वस्तुओं एवं वाहनों पर तीखी नजर रखने’और वाहनों एवं व्यक्तियों की अच्छी तरह जांच करने को कहा गया है।

पिछले दिनों सरहद पर जिस तरह से आतंकियों को भारतीय सेना ने मार गिराया गया। ऐसे में आतंकी पूरी तरह से बौखलाए हुए हैं। एजेंसियों को कहा गया है कि सुरक्षा में कोई भी चूक नहीं होनी चाहिए।

हाल में ब्रिटेन के मैनचेस्टर और दुनिया के कई अन्य स्थानों में हाल में आतंकी हमले हुए हैं। इससे पहले पुलिस सूत्रों ने बताया था कि ऐसा संदेह है कि लश्कर के सदस्य दिल्ली, मुंबई, राजस्थान या पंजाब में हो सकते हैं।