उपराज्यपाल-सरकार की लड़ाई खत्म कराए गृह मंत्रालय


पुड्डुचेरी: पुड्डुचेरी में विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक (अम्मा) ने उपराज्यपाल किरण बेदी और कांग्रेस सरकार के बीच कई मामलों पर जारी खींचतान समाप्त करने के लिए गृह मंत्रालय से तत्काल हस्तक्षेप करने की आज अपील की। पार्टी के विधायक दल के नेता ए. अनबलगन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस खींचतान से पैदा हुई ‘अराजक स्थिति’ ने मेडिकल कॉलेजों के कई प्रत्याशियों को शर्मिंदगी की स्थिति में डाल दिया है।

पुड्डुचेरी में निजी मेडिकल कॉलेजों एवं डीम्स विश्वविद्यालयों के पीजी पाठ्ïयक्रमों में दाखिले में कथित घोटाले के कारण उन्हें पहले ही काफी नुकसान हो चुका है।’ उन्होंने कहा कि मेडिकल दाखिला मामले और अन्य मामलों पर किरण और सरकार के एक दूसरे पर दोषारोपण करने के कारण प्रशासन वास्तव में पटरी से उतर गया है।

अनबलगन ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश पर सीधे नियंत्रण रखने वाले गृह मंत्रालय को इस संबंध में हस्तक्षेप करना चाहिए और दोनों संवैधानिक प्राधिकारियों के बीच खींचतान को जल्द से जल्द समाप्त करना चाहिए। जब यहां पीजी पाठ्ïयक्रमों में निजी चिकित्सकीय कालेजों में दाखिले संबंधी कथित घोटाले की सीबीआई जांच संबंधी उपराज्यपाल की मांग की ओर उनका ध्यान खींचा गया तो अनबलगन ने कहा कि जांच पिछले तीन साल में हुए दाखिलों की होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक कुछ वर्षों से सीबीआई जांच की मांग कर रही है लेकिन केंद्र ने इस बारे में कुछ नहीं किया है।