लाल सिंह आर्य को मंत्री पद से नहीं हटाया जाएगा : चौहान


जबलपुर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने आज फिर राज्य के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य का बचाव करते हुए कहा कि वे अदालत में बेगुनाह साबित होंगे और उन्हें मंत्री पद से हटाया नहीं जाएगा। पार्टी कार्यक्रम में शामिल होने आए श्री चौहान ने यहां मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि श्री आर्य को त्यागपत्र देने की जरूरत नहीं है और न ही उन्हें पद से हटाया जाएगा।

वे डंके की चोट पर मंत्री पद पर बने रहेंगे। दरअसल भिंड जिले में कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव की हत्या से जुडे एक आपराधिक प्रकरण में अदालत ने हाल ही में आर्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद से वे मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। इसी से जुडे सवालों के जवाब में श्री चौहान ने कहा कि किसी भी कीमत पर श्री आर्य को मंत्री पद से नहीं हटाया जाएगा।

उनका कहना है कि कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव हत्याकांड में लाल सिंह आर्य को पहले ही ‘क्लीन चिट’ मिल चुकी है और ‘क्लीन चिट’ भी कांग्रेस के शासनकाल में सीबीआई ने दी थी। वहीं पुलिस की जांच में भी आर्य दोषी साबित नहीं हो सके हैं। उन्होंने कहा कि एक बार फिर वह अदालत से बेगुनाह साबित होंगे। हाल ही में भिंड जिले की अदालत के आदेश के बाद श्री चौहान की तरफ से जारी विज्ञप्ति में भी श्री आर्य का बचाव किया गया था। वहीं कांग्रेस इस मामले को लगातार उठा रही है और कल एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

– (वार्ता)