भाजपा नेताओं के बयानों में किसान विरोधी मानसिकता


भोपाल: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय ङ्क्षसह ने केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार ङ्क्षसह चौहान द्वारा किसानों के कर्ज और उनकी मौत पर दिए बयानों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि इस मुद्दे पर उनके बयान किसान विरोधी मानसिकता के सच को सामने लाते हैं।

नेता प्रतिपक्ष कार्यालय से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री ङ्क्षसह ने कहा है कि श्री नायडू को किसानों के कर्ज माफी की मांग फैशन लगती है। उन्होंने कहा कि यह सरकार कॉर्पोरेट सेक्टर का 15 लाख हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर सकती है लेकिन किसानों का 12 लाख हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ करना फैशन बताया जाता है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री चौहान हर मरने वाले किसान की मौत की वजह को कर्ज से जोडऩे को फैशन बताने का बयान देते हैं। इससे वे किसानों के जले पर नमक छिड़क रहे हैं।  श्री ङ्क्षसह ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार न केवल किसान विरोधी है बल्कि वह हर दिन उसका अपमान कर रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री किसानों के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को उनसे उनके विभाग ले लेना चाहिए।