भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार का विकेंद्रीकरण कर दिया : सिंधिया


गुना : पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा है कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने सत्ता का विकेंद्रीकरण किया था, लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार का विकेंद्रीकरण कर दिया है। श्री सिंधिया ने आज गुना के बमोरी क्षेत्र में कई गांवों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। व्यापमं का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के अंदर यह कहावत कई जगह प्रचलित हो गई है कि चाहिए परमिशन, तो दे दो कमीशन।

मध्यप्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे कांग्रेस सांसद ने नर्मदा सेवा यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह यात्रा सर्वे यात्रा में बदल गई है। दिन में यहां सेवा यात्रा होती है, रात में धड़ल्ले से अवैध उत्खनन होता है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आगामी चुनाव कांग्रेस के भविष्य का चुनाव नहीं बल्कि प्रदेश की महिलाओं, किसानों और युवाओं के भविष्य का चुनाव है।

2018 में विधानसभा चुनाव में भाजपा को 14 वर्ष के राजनीतिक वनवास पर भेजना है। सांसद श्री सिंधिया ने भूराखेड़ी में प्रधानमंत्री सड़क योजनांतर्गत सेनबोर्ड-हमीरपुर से भूराखेड़ी सड़क का शिलान्यास करते हुए कहा कि यह सरकार सूट-बूट वालों की अधिक चिंता करती है, किसानों की नहीं। किसान विरोधी इस सरकार के शासन में पहले तो बिजली और खाद नहीं मिलती थी, अब तो फसल का भुगतान ही समय पर नहीं मिल रहा है।

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही लालबत्ती पर प्रतिबंध लगाए जाने पर श्री सिंधिया ने कहा कि उन्होंने छह साल मंत्री रहते कभी लाल बत्ती का उपयोग नहीं किया, क्योंकि लाल बत्ती आमजन से दूर कर देती है। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस सांसद ने क्षेत्र में करोड़ों रुपए के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने भीषण गर्मी में जलसंकट से निपटने के लिए भी निर्देश दिए।

– (वार्ता)