भाजपा नेता राठौर पर मामला दर्ज


शिवपुरी: एक समाचार पत्र के व्हाट्सएप ग्रुप पर अश्लील वीडियो पोस्ट करने वाले भाजपा नेता विनोद राठौर पर भादवि की धारा 292 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस धारा के तहत दोषी पाये जाने पर आरोपी को प्रथम अपराध के लिए 5 वर्ष की सजा और 10 लाख रूपया जुर्माना भुगतना होगा। शिकायतकर्ता ने कोतवाली शिवपुरी में लिखाई अपनी रिपोर्ट में कहा है कि श्री राठौर के इस कृत्य से समाज के लोगों को मानसिक रूप से पीड़ा पहुंची है तथा ग्रुप की मर्यादा भी भंग हुई है इससे हम पत्रकारों को हीन भावना से देखा जाने लगा है।

कल भाजपा नेता विनोद राठौर ने अपने मोबाइल नम्बर से व्हाट्सएप ग्रुप पर सुबह 10:18 बजे 23 सेंकड का बेहद श्वीडियो डाला। जिसमें एक युवा महिला और पुरूष को बेहद कामुक मुद्रा में प्राकृतिक अवस्था में अश्लील हरकत करते हुए दिखाया गया था।

इस ग्रुप पर कलेक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित अनेक प्रतिष्ठित पुरूष, स्त्रीयां, समाजसेवी तथा पत्रकार जुड़े हुए हैं। जैसे ही यह पोस्ट डाली गई वैसे ही ग्रुप में सनसनी व्याप्त हो गई तथा बहुत से सदस्यों ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री राठौर को ग्रुप से निकालने की मांग की।

हालांकि श्री राठौर ने बहुत सफाई दी, लेकिन उनकी सफाई किसी के गले नहीं उतरी। इसके बाद ग्रुप का नाम बदलकर भाजपा नेता को ग्रुप से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। तत्पश्चात भी ग्रुप में सनसनी का वातावरण रहा और एक सदस्य ने पुलिस में रिपोर्ट लिखाने को कहा।