जिले वासियों को जल्द मिलेगा आधुनिक परिवहन कार्यालय


ग्वालियर: ग्वालियर जिले वासियों को शीघ्र ही आधुनिक सर्वसुविधायुक्त क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय प्राप्त होगा। इसके लिए कलेक्टर श्री राहुल जैन ने सिरोल क्षेत्र की पहाड़ी पर साढ़े 9 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गये नवीन क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय का अवलोकन किया। उन्होंने भवन में परिवहन विभाग की छोटी-छोटी जरूरतों की पूर्ति कराने के निर्देश लोक निर्माण विभाग की परियोजना क्रियान्वयन ईकाई के अधिकारियों और ठेकेदार को दिए।

श्री राहुल जैन ने कहा कि ग्वालियर में बनाया गया परिवहन कार्यालय प्रदेश को सर्वाधिक सर्वसुविधा युक्त कार्यालय होगा। परिवहन आयुक्त के साथ समन्वय स्थापित कर शीघ्र ही इस नवीन भवन का लोकार्पण कार्यक्रम की तिथि का निर्धारण किया जाएगा।

श्री जैन ने कहा कि 9 करोड़ 90 लाख से बनाए गये इस भवन से कार्यालय में आने वाले वाहन मालिक और बस तथा ट्रक आपरेटरों के कार्य समय-सीमा में व्यवस्थित ढंग से हो सकेंगे। राज्य सरकार द्वारा अन्य विभागों की तर्ज पर परिवहन कार्यालय का भी पूर्णतया कम्प्यूटराइजेशन किया जा चुका है। सभी सेवाऐं आन लाइन उपलब्ध कराई जा रही है। श्री जैन नवीन भवन के बाहर स्थित ओपन एरिया में लैंड स्केपिंग तथा पार्क विकसित करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही परिवहन कार्यालय परिसर के शेष वाउण्ड्रीवॉल कार्य के निर्माण के लिए पृथक से स्वीकृति हेतु प्रस्ताव राज्यशासन को भेजा जाएगा।

उन्होंने आम खो क्षेत्र में संचालित वर्तमान क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय का अवलोकन भी किया। उन्होंने कहा कि नवीन भवन में कार्यालय प्रारम्भ हो जाने पर परिवहन कार्यालय आने वाले नागरिकों को गंदगी और कीचड़ से निजात मिलेगी। उन्होंने परिसर के कम्प्यूटर कक्ष, लर्निग आफिस कक्ष का अवलोकन भी किया तथा कार्यालय में आये नागरिकों से चर्चा भी की।

नवीन परिसर में ड्राइविंग लाइसेंस चेकिंग ट्रेक और एक करोड़ 74 लाख रूपये की लागत से फिटनेश ट्रेक का निर्माण भी कराया गया है। इसके साथ ही 65 लाख रूपये फर्नीचर भी उपलब्ध करा दिया गया है।

कलेक्टर श्री जैन ने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के समीप ही 10 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए परिवहन आयुक्त कार्यालय का भी अवलोकन किया। उन्होंने इस भवन को भी शीघ्र ही सर्वसुविधायें उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।