आर्थिक तंगी से किसान ने खाया जहर


hospital

जिले के ग्राम कर्राखेड़ी के एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर अपने ही घर में सलफास की गोली खाकर आत्म हत्या करने की कोशिश की , परिजनों द्वारा तुरंत देख लेने के कारण उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया ,जहां से उसे भोपाल रिफर कर दिया गया है, प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कररा खेड़ी निवासी 36 वर्षीय विक्रम सिंह, अपने साथियों के साथ परेशान सा मंदिर पर बैठा था , वह उठा और घर की ओर चल दिया तो साथियों ने कहां जा रहे हो, तो वह बोला सलफास खाने जा रहा हूं और उसने घर जाकर सलफास खा लिया।

तुरंत उसे देख लेने पर चचेरे बाई ने उसके मुंह से दो गोलियां निकाल ली, और तीन वह खां चुका था, परिजन उसे लेकर तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उसे गंभीर हालत को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने उसे भोपाल रिफर कर दिया, चचेरे बाई ने बताया कि वह 36 बीघा जमीन का किसान है, पिछले पांच वर्षो से उसकी फसले खराब हो रही है।

इस बार उसने सोयाबीन और उड़द बोई किन्तु दोनों की फसले खराब हो गई, उसे फसल बीमा की 48 हजार रूपए की राशि भी मिली थी, उस पर सोसायटी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का 5 लाख का कर्ज होने के कारण वह परेशान रहता था। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने स्थिति का जायजा लेकर घटना की जांच के लिए एक टीम गांव भेजी है।