स्मार्ट सिटी के कार्य तेजी से पूर्ण करें : माया सिंह


ग्वालियर : प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने ग्वालियर में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। माया सिंह ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विकसित किए जा रहे नेहरू उद्यान, विक्टोरिया मार्केट, टाउन हॉल और पर्यटन सुविधा केन्द्र के निर्माण के लिये किए जा रहे कार्यों को देखा। निरीक्षण के दौरान जीडीए अध्यक्ष अभय चौधरी, नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा, स्मार्ट सिटी के सीईओ महीप तेजस्वी, भाजपा जिला अध्यक्ष देवेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत विकसित किए जा रहे नेहरू पार्क के विकास कार्यों को 15 अगस्त तक पूर्ण कर उद्यान लोकार्पण करने के निर्देश संबंधित एजेन्सी और अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि उद्यान विकास का कार्य तेज गति से किया जाए। इसके साथ ही उद्यान में योग केन्द्र को और बेहतर विकसित किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग उद्यान में आकर योग कर सकें। नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने टाउन हॉल में किए जा रहे कार्यों के निरीक्षण के दौरान कहा कि टाउन हॉल का कार्य बहुत दिनों से किया जा रहा है।

इस कार्य को समय-सीमा निर्धारित कर पूर्ण करें। इतना खूबसूरत टाउन हॉल शीघ्र ही लोकार्पित हो, ताकि शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़े पर विभिन्न गतिविधियों के लिये इसका उपयोग हो सके। नगरीय विकास मंत्री माया सिंह ने विक्टोरिया मार्केट का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि विक्टोरिया मार्केट में भारत सरकार द्वारा जूलॉजिकल म्यूजियम स्थापना का कार्य किया जाना है। इसके लिये स्मार्ट सिटी से विद्युतीकरण और साज-सज्जा का जो भी कार्य किया जाना है उसे तत्परता से पूर्ण करें, ताकि जूलॉजिकल म्यूजियम शीघ्र स्थापित हो सके। श्रीमती माया सिंह ने पर्यटन सुविधा केन्द्र के निर्माण को भी तेजी से करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा एवं सीईओ स्मार्ट सिटी महिप तेजस्वी ने स्मार्ट सिटी के तहत शहर में किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण कर लिया जायेगा।