मंत्री लाल सिंह आर्य को बर्खास्त करें राज्यपाल : कांग्रेस


भोपाल : कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली से मांग की है कि राज्य के नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य (स्वतंत्र प्रभार) के खिलाफ हत्या के मामले में भिंड की विशेष अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के मद्देनजर उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। गौरतलब है कि भिंड जिले में 13 अप्रैल 2009 को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान तत्कालीन कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव (40) की कुछ हमलावरों ने नजदीक से गोली मार कर कथित रूप से हत्या कर दी थी।

इस हत्या के मामले में भिंड की विशेष अदालत ने 19 मई को आर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसे लेकर अजय सिंह उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। आर्य के वकील के आवेदन पर अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी करने के दो घंटे बाद ही गिरफ्तारी वारंट के अमल पर तीन जून तक स्थगन आदेश भी दिया है।

आर्य सामान्य प्रशासन एवं विमानन राज्यमंत्री भी हैं। देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 53वीं पुण्यतिथि पर आज यहां रोशनपुरा चौराहे पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए राजभवन पहुंचे।

उन्होंने राजभवन में 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन उनकी अनुपस्थित में राज्यपाल के एडीसी को सौंपा। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भिंड की अदालत द्वारा हत्या के मामले में आरोपी बनाए गए आर्य को बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

–  (भाषा)