दूसरे की जमीन पर केसीसी बनाने के मामले में होगी जांच


श्योपुर : कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल द्वारा आज जनसुनवाई के दौरान दूसरे की जमीन पर केसीसी बनाने के मामले में एसडीएम कराहल धीरज श्रीवास्तव को जांच के निर्देश दिए हैं। जनसुनवाई में पहुंचे भैया राम आदिवासी निवासी अधवाड़ा कराहल ने अवगत कराया की उसकी खाते की भूमि 1.968 हैक्टेयर पर बनवीर, गिरवर, देशराज आदिवासी के द्वारा बैंक से केसीसी बनाकर 3.40 लाख रुपये की राशि प्राप्त कर ली गई है।

इस संबंध में एसडीएम कराहल को स्वयं जांच करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने किला निवासी जावेद अंसारी के फोती नामातंरण होने के बावजूद बगवाज पटवारी द्वारा भू-अधिकार पुस्तिका नहीं दिये जाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत कर शिकायत की गई कि पटवारी द्वारा अनावश्यक परेशान किया जा रहा है तथा जांच के नाम पर किताब नहीं दिये जाने की बात की जा रही है।

इस संबध में कलेक्टर श्री अग्रवाल द्वारा तहसीलदार श्योपुर को जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं। इसी प्रकार ग्राम झोपड़ी जलालपुरा के निवासी रामप्रसाद सुमन की शिकायत का निराकरण नहीं करने पर निर्देश दिये कि आज शाम तक पटवारी से प्रतिवेदन मगाया जाये अन्यथा पटवारी को निलंबित किया जाये।

उक्त मामले में रामप्रसाद सुमन द्वारा अवगत कराया गया कि गांव में रामवीर व माधोसुमन द्वारा अतिक्रमण कर मकान बनाया जा रहा है इसे रुकवाया जाये। इस मामले में पूर्व में भी आवेदन दिया गया है। कलेक्टर श्री अग्रवाल द्वारा ग्राम कनापुर के निवासियों द्वारा इमाम चौक से नाला निर्माण कार्य के संबंध में अवगत कराया गया कि उक्त नाला निर्माण से बारिश में पानी नहीं भरेगा लेकिन कुछ लोगों द्वारा नाला निर्माण के कार्य को बाधा पहुंचाई जा रही है। इस संबंध में तहसीलदार को जांच के निर्देश दिये गये। इसके अलावा कलेक्टर ने 115 लोगों की फरियाद सुनी।