अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का भड़ाफोड 6 आरोपी, 14 खरीदार गिरफ्तार


बालाघाट : मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के किरनापुर पुलिस थाने की टीम ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह के छह सदस्यों और 14 खरीदारों को गिरफ्तार कर उनके पास से 36 वाहन बरामद किए हैं। बालाघाट के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) जी जनार्दन और पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने आज पत्रकार वार्ता में इस अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि किरनापुर पुलिस के आरक्षक सुनील बिसेन ने एक वाहन को पकड़ा था।

चोरी के संदेह के आधार पर जब किरनापुर पुलिस ने इस मामले को खंगाला तो एक बड़ा गिरोह पुलिस के हाथ लगा। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें किरनापुर थाना क्षेत्र निवासी देवेन्द, खजरे, युवराज खजरे, जितेन्द, लिल्हारे और शुभम बागे शामिल हैं, जो आपस में रिश्तेदार बताये जाते हैं। जबकि दो आरोपी कृष्णा उर्फ नानु एवं चंद्रकिशोर पांचे गोंदिया निवासी हैं। न्यायालय से उन्हें पूछताछ के लिए छह दिन की रिमांड पर लिया गया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने एक ही दिन में बालाघाट और गोंदिया से पांच मोटर साइकिल चोरी की थीं। उनसे बरामद बाइक में 10 बालाघाट और 26 गोंदिया की बताई जा रही हैं। इस मामले में पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले 14 खरीदारों को भी सहआरोपी बनाया है।

पुलिस ने अपील की है कि इन लोगों से यदि किसी व्यक्ति ने कोई वाहन खरीदा है तो वे तत्काल उसकी जानकारी पुलिस को दें। जांच के दौरान यदि उनके पास वाहन बरामद होता है तो उन्हें भी आरोपी बनाया जायेगा। मोटर साइकिल को बरामद कराने में पहली भूमिका निभाने वाले आरक्षक सुनील बिसेन को 10 हजार रुपये और पूरी टीम को 25 हजार रुपये की राशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। उधर, परसवाड़ा पुलिस ने भी एक वाहन चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से रायपुर से चोरी किये गये चार वाहन बरामद किए हैं। थाना प्रभारी अजय मरकाम ने बताया कि मुखबिर से सूचना के आधार पर कुमनगांव निवासी गणेश कटरे को वाहन चोरी के आरोप में पकड़ा गया है।