मध्यप्रदेश बंद का किया आह्वान, कई स्थानों पर दिखा असर


भोपाल: मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों के उग्र आंदोलन के दौरान गोलीबारी में लोगों की मौत के बाद आज राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के प्रदेश बंद के आह्वान का राज्य के पश्चिमी हिस्से में खासा असर दिखाई दे रहा है। सुबह कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर मोटरसाइकिलों से निकलते हुए लोगों से अपने प्रतिष्ठान बंद करने की अपील की। प्रशासनिक अमला जिला मुख्यालय पर विभिन्न क्षेत्रों में सुबह से गश्त पर है।

उज्जैन में ऐहतियातन प्रशासन ने इंटरनेट और संचार सेवाओं पर रोक लगा दी है। कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंदसौर आने का कार्यक्रम तय हुआ है और वे किसी भी समय मंदसौर जिले पहुंचने का प्रयास करेंगे। वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरुण यादव भी मंदसौर के लिए रवाना हो गए हैं।

बंद का आह्वान करने वाले राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के प्रदेश प्रवक्ता सुनील गौर ने कहा कि आज दोपहर दो बजे तक बंद किया जाएगा। सभी व्यापारियों और व्यावसायिक संगठनों से अपील की गई है कि वे प्रदेश के किसानों के हित में अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। बंद विरोध के लिए नहीं, बल्कि किसानों की आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए है। सरकार के समक्ष कर्जमाफी और लागत के आधार संबंधित सिर्फ दो ही मांगे रखी गई हैं।