मोदी को अपने विदेशी दौरों की है फिक्र देश की नहीं : सिंधिया


गुना : वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा कि चीन भारतीय सीमा में घुसपैठ करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है तथा पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद को प्रोत्साहित कर रहा है, ऐसी स्थिति में भी प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी को इन ज्वलंत समस्याओं की चिंता नहीं है। उन्हें फिक्र है, तो बस अपने विदेशी दौरों की।

श्री सिंधिया ने जिले के बमोरी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों की रक्षक नहीं, भक्षक बन गई है, जिसके कारण मंदसौर में छह किसानों की गोली से हत्या कर दी गयी। उन्होंने अपना संकल्प दोहराते हुए कहा कि जब तक मध्यप्रदेश में पीडि़त अन्नदाता को न्याय नहीं मिलता, तब तक वह सार्वजनिक कार्यक्रमों में माला नहीं पहनेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि देश को विमुद्रीकरण के कारण बड़े पैमाने पर आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है। प्रधानमंत्री ने घोषणा किया था कि देश में दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएंगा। लेकिन युवाओं को रोजगार मुहैंया कराने में केंद्र सरकार की नीतियां कागजी साबित हो रही हैं। श्री सिंधिया ने केंद, एवं राज्य में भाजपा नेतृत्व की सरकारों पर अनेक तीखे आरोप लगाए हैं। श्री सिंधिया दो दिवसीय प्रवास पर बमोरी और गुना में पार्टी कार्यकर्ताओं को बैठक लेने तथा विकास कार्यो की समीक्षा करने के सिलसिले में आए हुए हैं।