मप्र : नरसिंहपुर में यशवंत को मिलेगा शत्रुघ्न सिन्हा का साथ


Shatrughan & yashwant

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में स्थापित हो रहे एनटीपीसी संयंत्र के कारण विस्थापित हुए किसानों और उन पर दर्ज प्रकरणों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा का समर्थन करने रविवार की शाम को भारतीय जनता पार्टी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी यहां पहुंच रहे हैं।

किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने बताया कि यशवंत सिन्हा का धरना रविवार को चौथे दिन भी जारी है। उनके धरने का समर्थन करने देर शाम को भाजपा सांसद शत्रुघ्न  सिन्हा भी यहां आ रहे हैं। वह दोपहर साढ़े चार बजे नियमित उड़ान से मुंबई से जबलपुर आएंगे और वहां से लगभग सात बजे नरसिंहपुर पहुंचेगे जहां वह आमसभा को संबोधित करेंगे।

ज्ञात हो कि गाडरवारा में स्थापित हो रहे एनटीपीसी संयंत्र के लिए कई किसानों की जमीन को अधिग्रहित किया गया। उन्हें मुआवजा दिए जाने के साथ नौकरी देने का भी वादा किया गया। जब नौकरी नहीं दी तो किसानों ने प्रदर्शन किया। बाद में इन किसानों पर एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किए गए। यशवंत सिन्हा किसानों पर दर्ज प्रकरण वापस लेने सहित किसानों की अन्य मांगें पूरी कराने के लिए धरना दे रहे हैं। वह रात में भी धरना स्थल पर ही सोते हैं।

प्रशासन ने लगातार उनसे धरना खत्म करने की गुजारिश की मगर वे अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। वहीं प्रशासन उन्हें अपनी मजबूरियां बता रहा है कि दर्ज प्रकरणों को वैधानिक प्रक्रिया पूरी करने पर ही खत्म किया जा सकता है। सिन्हा के धरने को आम आदमी पार्टी का भी समर्थन मिल चुका है। आप के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल भी उनके साथ शनिवार से धरने पर बैठ गए हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।