‘नमस्ते जी’ एप से एक ही पोर्टल पर मिलेंगी सुविधाएं


ग्वालियर: ग्वालियर शहरवासी जल्द ही घर बैठे प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेन्टर आदि की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे। एक ही प्लेटफार्म पर शहरवासियों को यह सुविधा मुहैया कराने के लिये स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ‘नमस्ते जी’ मोबाइल एप तैयार कराया गया है। कलेक्टर श्री राहुल जैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की तीसरी बैठक में जल्द से जल्द यह सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

यहां कलेक्ट्रेट के सभागार में स्मार्ट सिटी के कार्यों में तेजी लाने के मकसद से हुई बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्माए स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती विदिशा मुखर्जीए स्मार्ट सिटी योजना के भारत सरकार के प्रतिनिधि श्री एस एस दुबेए जीडीए के सीईओ श्री सुरेश कुमार शर्माए सीईओ साडा श्री तरूण भटनागरए संयुक्त संचालक नगर एवं ग्राम निवेश श्री बी के शर्मा सहित स्मार्ट सिटी से जुड़ीं विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधिगण मौजूद थे।

यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में संभागीय हाट बाजार के अधोसंरचना विकासए विक्टोरिया मार्केट में जियोलॉजिकल म्यूजियम स्थापित करने और मोतीमहल के समीप स्थित साडा के प्रशिक्षण केन्द्र परिसर के विकास का कार्य भी स्मार्ट सिटी के तहत करने के निर्णय भी हुए हैं।