भोपाल की अदालत से शाहरुख खान को नोटिस


भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी की एक अदालत ने शेविंग क्रीम का भ्रामक प्रचार करने को लेकर दिए गए आवेदन पर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान सहित तीन अन्य को नोटिस जारी कर 26 अगस्त को अपना जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। खान पर आरोप है कि वे एक शेविंग क्रीम का भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। याचिकाकर्ता राजकुमार पांडे ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया, ”उन्होंने एक शेविंग क्रीम का उपयोग किया, जिसका विज्ञापन करते हुए शाहरुख खान उसे सबसे अच्छी क्रीम बताते हैं।”

पांडे ने इस क्रीम का उपयोग किया तो उनके चेहरे पर छाले पड़ गए। पांडे ने इस भ्रामक प्रचार और अपने चेहरे पर पड़े छालों का हवाला देते हुए न्यायाधीश काशीनाथ सिंह की अदालत में आवेदन दिया, जिसमें कहा गया है कि शाहरुख खान जिस क्रीम को देश की नंबर वन क्रीम बता रहे हैं, उसका उपयोग करने से उनके चेहरे पर छाले पड़े।

उसका उन्होंने अस्पताल में इलाज कराया। पांडे के मुताबिक, उन्होंने क्रीम का फूड एंड ड्रग्स विभाग से जांच कराई तो उसमें क्रीम घटिया स्तर की पाई गई। उनके आवेदन पर अदालत ने शाहरुख खान व कंपनी सहित दो अन्य को नोटिस जारी कर 26 अगस्त को अदालत में अपना जवाब दाखिल करने को कहा है।