संख्या बल पर निर्भर राष्ट्रपति चुनाव, मैं इससे दूर


भिंड: समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम ङ्क्षसह यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस की अगुवाई में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक के पहले कहा है कि संख्याबल वाले दल का ही राष्ट्रपति चुना जाएगा और वे इस मामले में अभी दूर हैं। एक विवाह समारोह में शामिल होने मध्यप्रदेश के ङ्क्षभड आए श्री यादव ने कल देर शाम यहां संवाददाताओं से चर्चा में राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) द्वारा बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोङ्क्षवद को उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर कहा कि ये चुनाव संख्याबल पर निर्भर होता है, जिसके साथ संख्याबल होगा, उसका ही राष्ट्रपति चुना जाएगा। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में अभी दूर हैं।

अपनी पार्टी की स्थिति उत्तरप्रदेश में बेहद खराब होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस पार्टी को उन्होंने अपने खून-पसीने से सींचकर खड़ा किया था, आज उसका राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छिन जाने से वे काफी दु:खी हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि वे जनता से दूर हो गए और उसका परिणाम उन्हें भुगतना पड़ा है। उन्होंने कहा कि वह अब नए सिरे से पार्टी को आगे ले जाएंगे और पुन: उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाएंगे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में उनकी पार्टी की हालत अच्छी नहीं है, इसलिए यहां भी बदलाव की जरुरत है। मध्यप्रदेश में भी नए सिरे से पार्टी खड़ी करना होगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 2018 में होने वाला विधानसभा उनकी पार्टी भी पूरी ताकत से लड़ेगी। वहीं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आए तीन माह का समय होने को आ गया है, लेकिन मुख्यमंत्री ने कोई बड़ा काम नहीं किया। जबकि उनकी पार्टी चुनाव जीतने के साथ ही जनता के काम शुरू कर देती थी।