जनसुनवाई में 44 आवेदनों पर कार्यवाही के निर्देश


उज्जैन : बृहस्पति भवन सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में 44 आवेदनों पर सम्बन्धित विभागों को कार्यवाही के निर्देश दिये गये। कलेक्टर संकेत भोंडवे ने मंगलवार को सम्पन्न जिला स्तरीय जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। अपर कलेक्टरद्वय बसन्त कुर्रे व नरेन्द्र सूर्यवंशी ने भी जनसुनवाई की। उज्जैन के नि:शक्त आवेदक रामचन्द्र सोलंकी ने आवेदन दिया कि उसका पुत्र उसके स्वामित्व के मकान में ही एक दुकान व एक कमरे पर विगत 10 वर्षों से कब्जा जमाये हुए है।

वह न तो उसका भरण-पोषण करता है, न ही आवश्यक बिलों का भुगतान करता है। पुत्र अशोक ने अपना अलग प्लॉट 10 लाख रुपये का ले लिया है, परन्तु मकान खाली नहीं करता है। रुपये मांगने पर लड़ाई-झगड़ा करता है, एक बार जानलेवा हमला कर चुका है। छोटे भाई के साथ मारपीट की है, अतरू कार्यवाही की जाए। कलेक्टर ने सम्बन्धित विभाग को कार्यवाही के निर्देश जारी किये। ग्राम बरखेड़ाखुर्द तहसील महिदपुर निवासी मांगीलाल बंजारा ने आवेदन दिया कि उसे वृद्धावस्था पेंशन नियमित रूप से प्राप्त नहीं हो रही है।

इस प्रकरण में उप संचालक सामाजिक न्याय को वृद्ध की पेंशन नियमित करने के निर्देश दिये गये। जनसुनवाई में आई वरिष्ठ नागरिक राधा ज्ञानचन्दानी निवासी उज्जैन ने बताया कि उनका किरायेदार पिछले तीन वर्षों से अभद्र व्यवहार, गाली-गलौच, झगड़ा आदि कर रहा है और तीन माह से किराया नहीं दिया है। आावेदन पर पुलिस विभाग को कार्यवाही के लिये निर्देश जारी किये गये।