पुलिस ने हटवाया अतिक्रमण, दुकानदारों से हुई बहस


श्योपुर: शहर के प्रमुख बाजारों में दुकानों के सामने खडे वाहनों सहित बेजा अतिक्रमण को हटाने के लिए सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने एक अभियान चलाते हुए दुकानों के सामने खड़ी बाइकों एवं थड़ों को हटवाया। इस दौरान कई दुकानदारों की सूबेदार के साथ तीखी बहस भी हुई। ट्रैफिक सूबेदार अखिलेश शर्मा के नेतृत्व में पहुंचे यातायात दल ने जय स्तंभ से अपने अभियान की शुरूआत की।

इस दौरान उन्होंने सबसे पहले दुकानदारों को समझाइश देते हुए दुकानों के सामने वाहन नहीं खड़े करवाने की हिदायत दी। इस दौरान पुलिस ने दुकानों के सामने खड़े कई दुपहिया वाहनों को हटवाया। इस कार्रवाई के दौरान कई दुकानदारों की सूबेदार श्री शर्मा से बहस भी हुई। ऐसे दुकानदारों का कहना था कि जो प्रभावशाली लोग हैं, उनकी दुकानों के सामने से कभी अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है जबकि हमारी दुकानों से चाहे जब आकर दादागिरी से सामान हटवा दिया जाता है। ऐसा भेदभाव क्यों? सूबेदार ने ऐसे दुकानदारों के आरोपों का मौके पर ही जवाब दिया।

अभियान की खास बात यह रही कि कई दुकानदारों ने स्वेच्छा से ही दुकानों के सामने जमे सामान को हटा लिया। ट्रैफिक पुलिस ने गुलम्बर से लेकर मोती टिकिया वाले तक तथा गणेश बाजार से लेकर पुल दरवाजे तक का बेजा अतिक्रमण साफ कराया।