शहर के अंदर एवं बाहर चलेंगी स्मार्ट बसें


ग्वालियर: स्मार्ट सिटी योजना के तहत ग्वालियर शहर के भीतर एवं प्रदेश व प्रदेश के बाहर के शहरों तक अत्याधुनिक बसें चलेंगीं।  ग्वालियर के बस ऑपरेटर इस सेवा से जुडऩे के लिये आगे आएँ। यह बात कलेक्टर श्री राहुल जैन ने सिटी ट्रांसपोर्ट को लेकर हुई बैठक में कही। बाल भवन में आयोजित हुई बैठक में पॉवर प्वॉइंट प्रजेण्टेशन के जरिए जिले के ट्रोसपोर्टर्स को सिटी ट्रांसपोर्ट के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

साथ ही उनके सुझाव भी लिए गए। इस मौके पर जानकारी दी गई कि सिटी ट्रांसपोर्ट के तहत अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 51 बसें चलाई जायेंगीं। शहर में दो क्लस्टर ए व बी में यह बसें चलेंगीं। कलेक्टर श्री जैन ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत ग्वालियर शहर के भीतर 82 किलोमीटर लम्बाई की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है।

सिटी ट्रांसपोर्ट के तहत स्मार्ट बसें चलेंगीं। शहर में चार नए बस स्टेण्ड और 200 बस स्टॉप भी बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सिटी ट्रांसपोर्ट सेवा को क्लस्टर में विभाजित कर अंजाम दिया जायेगा। श्री जैन ने कहा कि स्मार्ट सिटी ट्रांसपोर्ट से जुडऩे वाले ट्रांसपोर्टर को तकनीकी और आर्थिक सहयोग भी परियोजना के तहत दिया जायेगा। उन्होंने कहा सिटी ट्रांसपोर्ट से बाहर के बस ऑपरेटर भी जुड़ेंगे। शहर के ट्रांसपोर्टर भी इससे जुडऩे के लिये आगे आएं। उन्होंने कहा बस ऑपरेटर की सारी चिंतायें भी दूर की जायेंगीं।