अमित शाह 3 दिन के दौरे पर मुंबई पहुंचे


नई दिल्ली : सभी राज्यों में कुल 110 दिनों के अपने विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज से तीन दिन के दौरे पर महाराष्ट्र पहुंचे जहां वे पार्टी के नेताओं, संसदों, विधायकों से मिलेंगे, प्रदेश कोर कमिटि की बैठक में हिस्सा लेंगे और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से भी मिलेंगे। दोनों नेताओं की होने वाली मुलाकात को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव का अहम मुद्दा मन जा रहा है। उद्धव के साथ शाह की बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि शिवसेना ने राष्ट्रपति चुनाव में स्वतंत्र रूखे अपनाने की धमकी दी है।

                                                                                        Source

किसानों की कर्ज माफी और महाराष्ट्र में समयपूर्व चुनाव जैसे मुद्दों पर दोनों गठबंधन घटक दलों के बीच समय-समय पर वाकयुद्ध देखा गया है। विभिन्न राज्यों की यात्राओं के अपने कार्यक्रम के तहत सुबह मुंबई पहुंचने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे और मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार ने मुंबई हवाईअड्डे पर शाह का स्वागत किया। हवाईअड्डे से निकलने के बाद शाह ने बाहर मौजूद विभिन्न भाजपा नेताओं से भेंट की।

मुंबई पहुंचने के बाद उन्होंने शिवाजी पार्क में छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ. बाबासाहब भीमराव अंबेडकर, वीर सावरकर और बालासाहब ठाकरे जैसी महान विभूतियों को अपनी विनम, श्रद्धांजलि अर्पित की। अमित शाह दोपहर को राज्य के भाजपा सांसदों, विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों, जिला एवं मंडल अध्यक्षों एवं भाजपा के अन्य चुने हुए जन-प्रतिनिधियों के साथ मुंबई के गरवारे क्लब में एक बैठक कर रहे हैं। उनका अपराहन 2:30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर राज्य के मंत्रियों के साथ एवं शाम 6:30 बजे सहयादि, गेस्ट हाउस मुंबई में राज्य के भाजपा सांसदों व विधायकों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है।

शाह का 17 जून को वसंत स्मृति मुंबई में सुबह 11 बजे प्रदेश कोर समिति और दोपहर 12 बजे विभागों एवं प्रकल्पों की बैठक करने का कार्यक्रम है। भाजपा अध्यक्ष अपराहन 3 बजे वसंत स्मृति में ही एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। शाम को वे भाजपा राज्य इकाई की राज्य में चल रही गतिविधियों पर एक समीक्षा बैठक करेंगे। भाजपा अध्यक्ष 18 जून को पूर्वाहन 11:30 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष कार्य विस्तारक योजना की बैठक करेंगे और बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे।

                                                                                           Source

शाम 4 बजे शाह बी जे हॉल मुंबई में समाज के प्रबुद्ध वर्ग के साथ पार्टी की विचारधारा एवं नीतियों पर विस्तार से प्रकाश डालने के साथ-साथ कई अन्य मुद्दों पर भी उनसे चर्चा करेंगे। भाजपा के एक नेता ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती कार्य विस्तारक योजना के अंतर्गत महाराष्ट्र में संगठन के हजारों कार्यकर्ता बूथ-स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं जिसका मकसद जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाना और लोगों को जोड़ना है।

उन्होंने कहा कि कि देश भर में चार लाख से अधिक कार्यकर्ता इस कार्य विस्तारक योजना के तहत 15 दिन, 6 महीना और 1 साल के लिए पूर्णकालिक रूप में बूथ-स्तर पर पार्टी की मजबूती के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाह अब तक 10 राज्यों का दौरा कर चुके हैं जो अप्रैल से सितबंर तक निर्धारित है।