पुणे के हॉस्पिटल में डॉक्टर ने कराया तांत्रिक से महिला का इलाज


Sandhya Sonawane

महाराष्ट्र में एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल पुणे के प्रसिद्ध दिनानाथ मंगेशकर अस्पताल में आईसीयू में इलाज कराने वाली महिला के लिए एक MBBS डॉक्टर ने महिला का तंत्र-मंत्र से इलाज कराना चाहा जो कि दो दिन तक चला। तांत्रिक बाबा जींस और टी- शर्ट पहनकर अस्पताल के ICU वॉर्ड में पहुंचा।

इतना ही नहीं डॉक्टर तांत्रिक का पूजापाठ का सामान उठा कर लाया। इस मामले का एक वीडियो भी वायरल हो गया है जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि तांत्रिक महिला मरीज को मंत्र और जाप करवाता है और मंत्र के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले पूजा के फूल, पत्ते इत्यादि वस्तुएं डॉक्टर के हाथ में थमाता है। इस दौरान वहां दो नर्स भी मौजूद थी।

महिला का नाम संध्या सोनवणे था जो कि 24 साल की थी और दत्तावाडी की रहने वाली थी। सतीश चव्हाण नाम के डॉक्टर ने उसका इलाज तंत्र-मंत्र से कर रहा था। महिला को छाती में गांठ की शिकायत थी और उसका इलाज इसी हॉस्पिटल में चल रहा था। डॉक्टर सतीश ने महिला का ऑपरेशन किया था जो कि फेल होने के कारण उसका फिर से दूसरा ऑपरेशन किया गया था।

दूसरा ऑपरेशन भी फेल हुआ और महिला कोमा में चली गई। जिसके बाद से महिला की हालत बिगड़ने के कारण डॉक्टर ने तांत्रिक को बुलाया और तांत्रिक आईसीयू में ही तंत्र क्रिया करने लगा। तभी महिला के परिवार वालो ने उसका वीडियो बना लिया और शिवसेना के पास गई। उन्होंने जब वीडियो की सच्चाई देखी और एक्शन लिया उसके बाद मामले का खुलासा हुआ। महिला के घर वालों ने डॉक्टर पर कार्यवाही करने की मांग की है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।