GST कैंपेन का हिस्सा न बने : निरुपम


नई दिल्ली : बॉलीवुड के शहेंशाह अमिताभ बच्चन से कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने अपील की है कि वह जीएसटी कैंपेन का हिस्सा न बनें। उनका कहना है कि ऐसा करने पर उन्हें भविष्य में कारोबारियों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। सेंट्रल बोर्ड आफ एक्साईज, कस्टम ने जीएसटी का प्रचार अमिताभ बच्चन के जरिये करने का फैसला किया है।

                                                                                           source

इसमें अमिताभ का 40 सेकेंड का एक वीडियो बनाया गया है, जिसमें वह लोगों से इसकी तारीफ करते दिख रहे हैं। इस वीडियो को जल्द ही लोगों के बीच लाया जा रहा है। निरुपम का कहना है कि कांग्रेस जीएसटी के खिलाफ नहीं है। इसका प्रारूप कांग्रेस ने ही तैयार किया। उस समय भाजपा विपक्ष में थी और इसका जमकर विरोध किया गया था, लेकिन अब भाजपा इसका सारा श्रेय लेने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस नेता का कहना है कि भाजपा ने जो जीएसटी बनाया है वह कांग्रेस के प्रारूप से अलग है। कांग्रेस ने सारे देश के लिए एक टैक्स का प्रावधान किया था, लेकिन भाजपा ने करों की चार श्रेणियां बना दी। अब यह बहुत ज्यादा कठिन हो गया है, क्योंकि कारोबारियों को हर माल पर तीन फार्म भरने होंगे। उनका कहना था कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस जीएसटी का विरोध कर रही है पर यह गलत है। विरोध केवल जीएसटी के मौजूदा स्वरूप का है।