शीना बोरा मामले के न्यायाधीश ने दो-तीन महीने में सुनवाई पूरी करने को कहा


मुम्बई : शीना बोरा हत्या मामले में तीन आरोपियों को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने अपना तबादला होने के बाद सलाह दी कि ”नये न्यायाधीश के साथ सहयोग करें, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और सुनवाई तेजी से पूरी करें।” उनका तबादला औरंगाबाद सत्र अदालत में कर दिया गया है। विशेष न्यायाधीश एच एस महाजन ने कहा कि वह अगले दो-तीन महीने में सुनवाई पूरी कर लेते।

उन्होंने मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी, उनके पति पीटर मुखर्जी और इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना को कठघरे में बुलाया और उनसे कहा कि उनका तबादला हो गया है। उन्होंने मामले को 12 जून तक स्थगित करने से पहले नये न्यायाधीश के साथ सहयोग करने के लिए भी कहा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम से जुड़े एक मामले में जांच के सिलसिले में इंद्राणी और पीटर के घर पर सीबीआई की छापेमारी के बाद पहली बार वे अदालत में पेश हुए। सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया को 2007 में विदेश निवेश को मंजूरी देने में कथित पक्षपात के सिलसिले में ये छापेमारी की थी। सीबीआई ने 16 मई को वर्ली में उनके आवासों पर छापेमारी की थी। मुख्य आरोपी इंद्राणी, उनके पति पीटर और खन्ना पर शीना बोरा की हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप है।

– (भाषा)