खाने की वस्तु चुराने पर दो बच्चों को निर्वस्त्र कर निकाला जुलूस


ठाणे : ठाणे में खाने की वस्तु चुराने के कारण दो बच्चों को कथित रूप से निर्वस्त्र करने के बाद उन्हें चप्पलों की माला पहनाकर उनका जुलूस निकाला गया। पुलिस ने बताया कि इस चौंकाने वाली घटना के बाद आरोपी दुकान मालिक और उसके दो बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना बीती रात उल्हासनगर शहर के प्रेम नगर इलाका की है।

पुलिस ने बताया कि अलग-अलग परिवारों से आने वाले 8 और 9 साल की उम्र के इन बच्चों ने दुकानदार की अनुमति के बगैर ‘चकली’ (स्नैक्स) का एक पैकेट उठाकर खा लिया था। इससे दुकान का मालिक महमूद पठान (69) आग बबूला हो गया। महमूद ने अपने बेटों की मदद से उन दोनों बच्चों को पकड़ा और उनके बाल काट दिए। इसके बाद भी महमूद रूका नहीं, उसने कथित रूप से बच्चों को निर्वस्त्र कर दिया और उन्हें चप्पलों की माला पहनायी तथा सजा के तौर पर गली में जुलूस निकाला।

इस अपमान और बच्चों के साथ दुर्व्यवहार पर नाराज बच्चों के माता पिता ने हिल लाइन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बच्चों के माता पिता उसी इलाके के रहने वाले थे। पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर महमूद और उसके दोनों बेटों इरफान (26) और सलीम (22) को मध्यरात्रि के आसपास गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि तीनों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 355 (हमला या अपमान करने के इरादे से डराने धमकाने), 500 (मानहानि) और 323 (जानबूझकर किसी को नुकसान पहुंचाना) और साथ में यौन अपराधों से बाल सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

– भाषा