सेना का लापता जवान आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में हुआ शामिल


Terrorist join

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के एक जवान ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन जॉइन कर लिया। यह चौंकाने वाली खबर रविवार को सामने आई। इससे ज्यादा हैरानी वाली बात यह है कि उसने आतंकवादी संगठन सिर्फ इसलिए जॉइन किया, क्योंकि वह झारखंड में ट्रांसफर किए जाने से नाराज था।

पुलिस ने बताया कि मीर शोपियां में गायब हो गया था और उसके साथ दो और स्थानीय लड़के भी शामिल हुए हैं। हालांकि सेना ने अभी तक उसके हिजबुल में शामिल होने को लेकर पुष्टि नहीं की है और वो उसे फिलहाल ‘गायब’ ही मान रही है।

जानकारी के अनुसार , शोपियां के सफंगगरी का रहने वाला इदरीस सुल्तान सेना की 12 जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (जेएकेएलआई) इकाई में कार्यरत था। वो इस समय बिहार में तैनात था और अप्रैल के शुरूआती सप्ताह से वो लापता बताया जा रहा था।

रविवार को अचानक सोशल मीडिया पर उसकी एक फोटो वायरल हुई। जिसके अनुसार वो अब आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है। वायरल तस्वीर में वो हाथों में एके-47 लिए खड़ा दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि शोपियां में भारी तदात में युवक भटक कर आतंक की राह पर निकल चुके हैं। सैन्यकर्मी की तस्वीर को लोगों सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

मामले की जांच जारी
इस मामले में सेना फिलहाल अपने स्तर से जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो सैन्यकर्मी अपने ही इलाके दक्षिण कश्मीर से लापता हुआ था। पुलिस लगातार युवक की तलाश में जुटी थी। हालांकि तस्वीर के वायरल होने के बाद ये साफ हो चुका है कि वो अब मुख्यधारा के मार्ग को छोड़ कर आतंक की दुनिया में पैर रखा चुका है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।